Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़वेब सीरीजKota Factory 3 Pehchchan Kon Balmukund Meena Ranjan Raj Bihar Boy caracked JEE joined IIT Bombay and left become actor

कोटा फैक्ट्री का ये एक्टर असल में कर चुका है JEE क्रैक, एक्टिंग के लिए छोड़ा था IIT बॉम्बे

Kota Factory: कोटा फैक्ट्री सीजन 3 नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गया है।इस सीजन में आप देखेंगे कि जीतू भैया के सभी स्टूडेंट्स JEE की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कोटा फैक्ट्री का ये एक्टर रियल लाइफ में कर चुका है JEE क्रैक।

Harshita Pandey लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 June 2024 06:46 AM
हमें फॉलो करें

कोटा फैक्ट्री सीजन 3 नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गया है। इस सीरीज में सभी एक्टर्स ने बेहतरीन काम किया है। सीरीज उन बच्चों पर आधारित है जो कोटा में रहकर जेईई और अन्य कॉम्टेटिव एग्जाम की तैयारी करते हैं। सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे बच्चे JEE को क्रैक करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कोटा फैक्ट्री का एक एक्टर अपनी असल लाइफ में JEE क्रैक कर चुका है। इस एक्टर ने JEE क्रैक करके IIT बॉम्बे में एडमिशन भी पाया।इसके बाद, एक्टिंग के लिए IIT बॉम्बे से ड्रॉप आउट भी कर लिया।

क्या आपको पता है बिहार के इस एक्टर का नाम?

क्या आप जानते हैं इस एक्टर का नाम? इस एक्टर के किरदार को दर्शकों से बेहद प्यार मिला है। ये एक्टर बिहार के अरवल जिले से आता है। क्या अब आप पहचान पाए नाम? अगर नहीं, तो चलिए हम बताते हैं कि कौन है वो एक्टर जिसने असल लाइफ में जेईई क्रैक किया है। ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि रंजन राज हैं। रंजन राज ने सीरीज में बालमुकुंद मीना का किरदार निभाया है।

पटना से की जेईई कोचिंग

बालमुकुंद मीना के किरदार की तरह ही रंजन राज बिहार के एक गरीब परिवार से आते हैं। रंजन राज एक ब्राइट स्टूडेंट थे और अपने मां-बाप के सपोर्ट के लिए वो इंजीनियरिंग करना चाहते थे। पिकंविला की रिपोर्ट के मुताबिक, जेईई की तैयारी के लिए रंजन राज ने पटना में एक कोचिंग में एडमिशन लिया। इतना ही नहीं, उन्होंने जेईई की ना सिर्फ तैयारी की बल्कि पेपर को पास करके IIT बॉम्बे में एडमिशन लिया।

 

एक्टिंग के लिए छोड़ा आईआईटी बॉम्बे

हालांकि, रंजन राज की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। अपने कॉलेज के दौरान, को- करिकुलर काम करते वक्त उन्होंने पाया कि शोबिज में काम करना उनका असली पैशन है। बस फिर क्या था कोटा फैक्ट्री के रंजन राज ने आईआईटी बॉम्बे छोड़ दिया और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

कोटा फैक्ट्री के किरदार बालमुकुंद मीना से रंजन राज ने अपनी पहचान बनाई। बता दें, कोटा फैक्ट्री के अलावा, रंजन राज सुशांत सिंह राजपूत की छिछोरे, आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल 2 और रुस्तम में नजर आ चुके हैं।

 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement