Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़वेब सीरीजgullak season 4 review story based on parenting and maturity read

Gullak Season 4 Review: शानदार कहानी के साथ मिश्रा परिवार की वापसी, यहां रह गई कमी

  • गुल्लक सीजन 4 की कहानी नए लेखक ने लिख कर कमाल कर दिया है। लेकिन मिश्रा परिवार में रह गई ये कमी।

Sugandha Rawal लाइव हिन्दुस्तानFri, 7 June 2024 09:26 AM
हमें फॉलो करें

साल 2019 में TVF ने अपनी सबसे शानदार सीरीज गुल्लक को ऑडियंस के सामने पेश किया था। उस समय OTT प्लेटफार्म पर हल्की, दिल खुश कर देने वाली कहानियां कम ही मौजूद थीं। ऐसे में गुल्लक आई और कमाल कर गई। एक साधारण सा मिश्रा परिवार, दो बेटे, पुराना घर, मसालों के डब्बों, कूकर की बजती सीटी की आवाज से भरी किचन और मिस्टर एंड मिसेज मिश्राइन, ये थी गुल्लक। अब इस सीरीज का चौथा सीजन सोनी लिव पर प्रीमियर हो गया है जो शानदार है।

मिश्रा परिवार की नई परेशानी

गुल्लक सीजन 4 अन्य तीनों सीजन से थोड़ा अलग है। अब स्कूल और नौकरी ढूंढने वाले बच्चे अन्नू और अमन बड़े हो गए हैं। इस सीजन में किरदारों की थोड़ी समझदारी ज्यादा दिखती है। अन्नू मिश्रा की जिंदगी जॉब और प्यार की तरफ आगे बढ़ती दिखेगी तो दूसरी तरफ अमन अब जवानी की दहलीज पर कदम रख चुके हैं। इस सीरीज में इन्हीं मुद्दों को उठाया गया है जब पेरेंट्स बच्चों की परवरिश में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। गुल्लक 4 परवरिश, शांति और संतोष मिश्रा की बच्चों को लेकर परेशानियों से घिरी हुई है। लेकिन पड़ोसन बिट्टू की मम्मी की एंट्री हर उस सीन को खास बना देती है जिसमें वो नज़र आई हैं।

एक्टर की परफॉरमेंस

गुल्लक सीजन 4 में माता-पिता की उन परेशानियों को दिखाया गया है जब वो मेहनत करने के बाद भी असफल होते दिखते हैं। लेकिन परिवार इतनी मजबूती से एक दूसरे के साथ खड़ा है कि अंत में हर परेशानी छोटी दिखती है। सीरीज में घर के मुखिया संतोष मिश्रा का किरदार निभाने वाले जमील खान ने अपनी परफॉरमेंस से एक बार फिर खुश कर दिया है। आम घरों की मम्मियों की तरह बच्चों के पीछे लगी माँ शांति उर्फ गीतांजली कुलकर्णी से खुद को कनेक्ट कर पाना मुश्किल नहीं होगा। बड़े बेटे अन्नू का किरदार वैभव राज गुप्ता ने निभाया है जिनके घुंघराले बाल उनकी पहचान बन गई है। अमन मिश्रा के किरदार में हर्ष मायर हैं। इस सीरीज की जान तो बिट्टू की मम्मी ही हैं जिनका किरदार एक्ट्रेस सुनीता राजवर ने निभाया है। इस सीजन में एक्ट्रेस हेली शाह की एंट्री भी की गई है।

नए लेखक

गुल्लक सीजन 4 की ये कहानी नए लेखक विदित त्रिपाठी ने लिखी और श्रेयांश पांडे ने बनाई है। लेकिन कहीं भी ऐसा महसूस नहीं होता कि ये सीजन पिछली गुल्लक से अलग है। इस सीरीज में भी कई ऐसे सीन नज़र आए हैं जब मिश्रा परिवार इमोशनली कमजोर दिखता है। लेकिन ये ड्रामा नहीं लगता। कास्ट के बीच जबरदस्त केमिस्ट्री इस सीरीज को और ज्यादा खास बना देती है।

 

कमियां और खासियत

गुल्लक की खासियत यही है कि मेकर्स ने पांच एपिसोड की सीरीज बना कर ऑडियंस को कहानी को आगे जानने वाले मोड़ पर छोड़ दिया है। वहीं अगर कमियों की बात करें तो मेकर्स को चार लोगों के मिश्रा परिवार की दुनिया को थोड़ा और बढ़ाना होगा। नए किरदारों की एंट्री जैसे इस सीजन में हेली शाह जिन्होंने अन्नू की बॉस का किरदार निभाया है। अमन का दोस्त सूर्या नारायण। ऐसे किरदारों की सीरीज को जरूरत है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें