Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़टीवीWho is Vada Pav Girl Know Full Profile and Life Turning Points of Bigg Boss OTT 3 Contestant

'वड़ा पाव गर्ल' की लाइफ के 3 सबसे बड़े टर्निंग पॉइंट, ठेला लगाती थीं, आज किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं जलवे

  • Who is Vada Pav Girl: कभी सड़क किनारे ठेला लगाने वाली वड़ा पाव गर्ल आज करोड़ों की आलीशान गाड़ियों में घूमती हैं। जानिए कौन हैं चंद्रिका दीक्षित और कैसे बनीं सेलेब्रिटी।

Who is Vada Pav Girl Full Profile
Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तानWed, 19 June 2024 01:54 PM
हमें फॉलो करें

दुनिया भर में 'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर हो चुकीं चंद्रिका दीक्षित अब रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस ओटीटी' सीजन 3 में नजर आएंगी। शो का प्रोमो वीडियो रिलीज किया जा चुका है और अब फैंस को अनिल कपूर होस्टेड शो के शुरू होने का इंतजार है। ज्यादातर लोग 'वड़ा पाव गर्ल' का सिर्फ नाम जानते हैं, उन्होंने चंद्रिका दीक्षित की तस्वीरें देखीं हैं या फिर उन पर बने मीम्स सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। लेकिन कम लोग जानते हैं कि वड़ा पाव गर्ल आखिर हैं कौन? एक अनजान चेहरा आखिर इतना मशहूर कैसे हो गया और क्या रहे उनके करियर के टर्निंग पॉइंट्स जिनकी वजह से आज वो इतनी फेमस हैं? चलिए जानते हैं।

व्लॉगर की वायरल क्लिप ने बदल दी जिंदगी

चंद्रिका दीक्षित शादीशुदा हैं और जब उनके बेटे की तबीयत खराब होने लगी तो उन्होंने एक रेस्त्रां चेन में अपनी नौकरी छोड़कर खुद का फूड स्टॉल लगाने का फैसला किया। क्योंकि प्रोफेशनल फ्रंट पर चीजें ठीक नहीं चल रही थीं और उन्हें पैसे की जरूरत थी तो चंद्रिका ने खुद का काम शुरू कर दिया लेकिन यह काम खास नहीं चल रहा था। चंद्रिका किसी तरह सर्वाइव करने की कोशिश कर रही थीं लेकिन फिर उनकी जिंदगी में एक व्लॉगर देवदूत बनकर आ गया। फूड व्लॉगर की वीडियो वायरल हो गई और सड़क किनारे स्टॉल लगा रही एक मजबूर लड़की पर लोगों को रहम आ गया।

रेस्त्रां चेन में काम करने का मिला था फायदा

अचानक ढेरों लोग वड़ा पाव गर्ल के स्टॉल पर पहुंचने लगे। भीड़ इतनी होने लगी कि चंद्रिका के लिए सप्लाई का इश्यू बन गया। लेकिन क्योंकि चंद्रिका ने फूड रेस्त्रां में काम किया था तो वह खाने की क्वालिटी और टेस्ट का महत्व समझती थीं। उन्होंने टेस्ट और प्रोडक्ट की क्वालिटी के साथ कभी कॉम्प्रोमाइज नहीं किया और उन्हें उनके काम में इसी बात का फायदा मिला। चंद्रिका का काम ऐसा चला कि वो तेजी से बढ़ीं और ठेला लगाने वाली चंद्रिका के पास कुछ ही वक्त बाद मस्टैंग कार खड़ी दिखाई पड़ी।

चंद्रिका ने समझी सोशल मीडिया की पावर

चंद्रिका दीक्षित समझ गई थीं कि उन्हें सोशल मीडिया का फायदा मिला है इसलिए उन्होंने इंस्टाग्राम और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी मौजदगी बढ़ाई। आज की तारीख में चंद्रिका दीक्षित करोड़ों लोगों के लिए मोटिवेशन हैं और उन्हें लोग बिजनेस आइकन के तौर पर देखते हैं। चंद्रिका दीक्षित के आज सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही 3 लाख 62 हजार फॉलोअर्स हैं। यह संख्या कई सेलेब्रिटीज के फॉलोअर्स से भी ज्यादा है। अब जब बिग बॉस ओटीटी 3 में चंद्रिका कदम रखने वाली हैं तो फैंस उनकी रीयल साइड देखने को सुपर एक्साइटेड हैं।

सिर्फ 20 का उम्र में हो गईं प्रेग्नेंट, अब बिग बॉस में नजर आएंगी यह एक्ट्रेस

तलवार की धार पर चल रही 'चंदू चैंपियन'! पांचवें दिन और गिर गया कलेक्शन

लीक हुईं अथिया शेट्टी की एनिवर्सरी की तस्वीरें, केएल राहुल ने किया था खास इंतजाम

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें