फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन टीवीStar Plus New Show Faltu: स्टार प्लस ने की अपने नए शो 'फालतू' की घोषणा, अनचाही बच्ची की है अनोखी कहानी

Star Plus New Show Faltu: स्टार प्लस ने की अपने नए शो 'फालतू' की घोषणा, अनचाही बच्ची की है अनोखी कहानी

Star Plus New Show Faltu: मेकर्स के मुताबिक ये शो न सिर्फ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगा बल्कि साथ ही साथ समाज की एक बड़ी समस्या पर रोशनी भी डालेगा। स्टार प्लस के इस नए शो का नाम 'फालतू' है।

Star Plus New Show Faltu: स्टार प्लस ने की अपने नए शो 'फालतू' की घोषणा, अनचाही बच्ची की है अनोखी कहानी
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईThu, 29 Sep 2022 01:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक ओर जहां सिनेमाघरों और ओटीटी में दर्शकों का इंट्रेस्ट है तो वहीं दूसरी ओर टीवी शोज भी खूब हिट होते हैं। ढेर सारे ऐसे शोज हैं जिनके हर एपिसोड के लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं और खूब पसंद करते हैं। ऐसे में टीवी लवर्स के लिए स्टार प्लस एक नया शो ला रहा है। मेकर्स के मुताबिक ये शो न सिर्फ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगा बल्कि साथ ही साथ समाज की एक बड़ी समस्या पर रोशनी भी डालेगा। स्टार प्लस के इस नए शो का नाम 'फालतू' है।

अवांछित बच्ची की है कहानी
स्टार प्लस 'फालतू' नाम के एक शो के साथ आने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो परिवार में अनचाही बच्ची के मुद्दे को उजागर करेगा। फालतू एक अवांछित बच्ची (Unwanted girl Child) की कहानी है, जो उसके परिवार द्वारा अपनाए जाने की उसकी यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, और जो आगे चलकर अपने लोगों को गौरवान्वित करती है।  यह शो राजस्थान के रूढ़िवादी समुदाय में तीसरी बच्ची के नजरिए की मदद से समाज के एक पहलू पर रोशनी डालता है। अनुभव और माहौल के संदर्भ में प्रामाणिकता और वास्तविकता बनाए रखने के लिए शो को राजस्थान के कुछ हिस्सों में बड़े पैमाने पर शूट किया गया है।

सच में बदल रहा है समाज?
इसके अलावा पूरी तरह से समाज के बारे में बात किया जाए तो, दुनिया लैंगिक भेदभाव से बहुत आगे निकल गई है, जो कि पिछले समय में देखने मिला करता था, जब एक लड़के को हमेशा उपहार माना जाता था, जबकि लड़की को एक अभिशाप। समय के साथ यात्रा करने वाले अलग-अलग स्तरों पर लैंगिक असमानताओं ने हमेशा समाज पर अपना प्रभाव छोड़ा है। भारत में, ऐसी जगहें हैं जहां एक बच्ची अनचाही है और जिसे अभी भी खुले दिल से स्वीकार नहीं किया जाता है। ऐसे में इसे संबोधित करने के अलग-अलग तरीकों को खोजते हुए, लोग अपनी बच्ची का नाम 'अंतिमा', 'फालतू' और कई अन्य रखते हैं, जो इसके पीछे एक छिपे हुए संदेश को खींचती है, जिसका अर्थ है 'अब लड़के का समय है'।
 
क्या है कहानी
इस तरह के मुद्दों को सामने लाने में सबसे आगे होने के नाते, स्टारप्लस 'फालतू' नाम का एक शो लेकर आ रहा है, जो 'फालतू' नाम की एक लड़की की कहानी और राजस्थान के एक बेहद रूढ़िवादी गांव में खुद को एक रत्न साबित करने की उसकी यात्रा को समेटे हुए है। यह अपनी तरह की अनूठी, प्रेरणादायी कहानी है जो एक बालिका की ताकत के बारे में समाज के लिए एक बहुत ही मजबूत संदेश पेश करता है। इसके अलावा, जैसा कि निर्माताओं ने शो की घोषणा की है, दर्शक इस शो को केवल स्टारप्लस पर देखने के लिए बहुत उम्मीद के साथ इंतजार कर रहे हैं।

 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper