Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़टीवीShehnaaz Gill Reveals Why She Started Eating Non Veg in Desi Vibes with Brahmkumari Shivani - Entertainment News India

शहनाज गिल को आज भी है इस बात का गिल्ट, ब्रह्मकुमारी शिवानी ने बताए मांसाहार के नुकसान

Shehnaaz Gill: शहनाज गिल के शो में जब ब्रह्मकुमारी शिवानी पहुंचीं तो तमाम मुद्दों पर बात हुई। देसी वाइब्स में शहनाज गिल ने बताया कि क्यों उन्हें एक वक्त पर नॉन वेज खाना शुरू करना पड़ा था।

शहनाज गिल को आज भी है इस बात का गिल्ट, ब्रह्मकुमारी शिवानी ने बताए मांसाहार के नुकसान
Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 June 2023 09:47 PM
हमें फॉलो करें

शहनाज गिल के शो 'देसी वाइब्स' के लेटेस्ट एपिसोड में ब्रह्मकुमारी शिवानी तमाम मुद्दों पर उनसे बातें करती नजर आईं। बात जब शाकाहारी और मांसाहारी खाने के फर्क की शुरू हुई तो शहनाज गिल ने बताया कि कैसे एक बार उन्हें मेडिकल रीजन्स के चलते नॉन-वेज फूड खाने को कहा गया था और तब उन्हें कैसा अहसास हुआ था। शहनाज गिल ने बताया कि उन्हें कब और कैसे नॉन वेज फूड खाना पड़ा था।

शहनाज ने क्यों शुरू किया था नॉन वेज?
उन्होंने बताया, "मुझे C3C5 इश्यू था और मैं अपनी गर्दन नहीं घुमा पाती थी। मेरी गर्दन जाम हो गई थी। क्योंकि मैं शाकाहारी थी, इसलिए डॉक्टर्स ने मुझे तब तक नॉन-वेज खाना खाते रहने को कहा, जब तक मैं पूरी तरह ठीक नहीं हो जाऊं। मुझे वह सूप लंबे वक्त तक पीना पड़ा और मैं भीतर से रो रही होती थी।" शहनाज गिल की बात सुनकर ब्रह्मकुमारी शिवानी ने कहा, "आज पश्चिम के लोग भी इस बात पर बिलीव करते हैं कि आप जो खाते हो आप वही बन जाते हो।"

मांसाहारी खाने के बताए नुकसान
 ब्रह्मकुमारी शिवानी ने बताया, "मांसाहारी भोजन में दर्द की संवेदनाएं होती हैं। अगर हम कर्म की बात करें तो अगर किसी को हमारे स्वाद या स्वास्थ्य के लिए मरना पड़ता है तो यह हमारे लिए हेल्दी नहीं है। कर्म के हिसाब से भी और वाइब्रेशन के हिसाब से भी। यह एक मृतक की ऊर्जा है। शाकाहारी खाने में बहुत सारे प्रोटीन के सोर्स हैं। उन्हें खोजिए और अपनी शाकाहारी डाइट पर वापस आ जाइए।"

शहनाज गिल ने बताया क्या है गिल्ट
इस पर शहनाज गिल ने जवाब दिया, "मैंने वापस शाकाहारी खाना शुरू कर दिया है, लेकिन मैं मायूस थी क्योंकि मुझे वापस नॉन वेज खाने पर जाना पड़ा था। मैं अपनी सेहत के लिए कुछ भी कर सकती हूं और मुझे लगा कि शायद यह मुझे बचा लेगा।" बता दें कि ब्रह्मकुमारी शिवानी ने शहनाज गिल के शो में सुबह जल्दी जगने के फायदों के बारे में भी बताया और भी तमाम मुद्दों पर खुलकर बात की।

ऐप पर पढ़ें