फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन टीवीPunyashlok AhilyaBai: महाराजा सूरजमल को कायर दिखाने पर मचा बवाल, माफी मांगने के लिए भेजा नोटिस

Punyashlok AhilyaBai: महाराजा सूरजमल को कायर दिखाने पर मचा बवाल, माफी मांगने के लिए भेजा नोटिस

टीवी शो पुन्यश्लोक अहिल्याबाई को काफी पसंद किया जाता है। इस शो को अब तक दर्शकों ने हमेशा प्यार दिया। लेकिन हाल ही में एक सीन को लेकर काफी बवाल मच गया। इसके बाद अब चैनल को माफी मांगने को कहा है।

Punyashlok AhilyaBai: महाराजा सूरजमल को कायर दिखाने पर मचा बवाल, माफी मांगने के लिए भेजा नोटिस
Sushmeeta Semwalटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 10:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले अहिल्याबाई होलकर से जुड़े सीरियल 'पुन्यश्लोक अहिल्याबाई' में महाराजा सूरजमल को कायर डरपोक बताने जैसे आपत्तिजनक शब्दों को लेकर कानूनी नोटिस भेजा गया है। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉक्टर विवेक सिंह ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क और दशामि क्रिएशंस को सीरियल में आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल को लेकर ये नोटिस भेजा है। नोटिस के मुताबिक सीरियल में भरतपुर के महान हिंदू राजा के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग हुआ है। और उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की गई ह। विवेक सिंह ने सीरियल के निर्माताओं और प्रसारकों से महाराजा सूरजमल के खिलाफ ऐसे शब्दों के इस्तेमाल को तुरंत बंद करने को कहा है। इसके अलावा नोटिस में बिनाशर्त समाज की भावनाओं को आहत करने को लेकर माफी मांगने को भी कहा गया है।

माफीनामा को करें चैनल पर प्रसारित

यही नहीं ये माफीनामा राष्ट्रीय समाचार पत्रों में प्रकाशित करने की मांग करते हुए चैनल पर प्रसारित आने वाले दिनों के एपिसोड में चलाने की मांग की गई है। नोटिस के मुताबिक ऐसा न करने पर इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

दरअसल एक हफ्ते से ज्यादा समय से सोनी टीवी का पॉपुलर सीरियल 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' विवादों में फंसा हुआ है। सीरियल की कहानी रानी अहिल्याबाई से जुड़ी है, जिसमें महाराजा सूरजमल का भी जिक्र किया गया है। लेकिन अब यह सीरियल कथित तौर पर अपने गलत तथ्य दिखाने की वजह से विवादों में आ गया है। 17 नवंबर को प्रसारित हुए एपिसोड में महाराजा सूरजमल को कायर दिखाया गया, जिसके बाद से ही हरियाणा और राजस्थान के कई स्थानों पर सीरियल के मेकर्स के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

महाराजा सूरजमल को कायर दिखाने से नाराज

इतिहास के जानकारों के मुताबिक, पानीपत में हुए युद्ध में जब पेशवा खंडेराव हार गए थे तब उनकी पत्नी, बच्चों और सेना को महाराजा सूरजमल ने अपने राज्य में शरण दी थी। इसके बाद भी 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' में महाराजा सूरजमल को कायर दिखाया गया है, जिस वजह से राजस्थान और हरियाणा के लोग भड़क गए। सीरियल के निर्माता के खिलाफ भरतपुर में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। 

सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री को सीरियल के मेकर्स के खिलाफ एक्शन लेने की बात की है। उन्होंने सरकार को एक पत्र लिखा है। वहीं, राजस्थान के कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह भी 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' के खिलाफ खड़े हैं। दावा किया जाता है कि विश्वेंद्र सिंह सूरजमल के परिवार से जुड़े हैं।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।