Hindi NewsEntertainment NewsTvNeha Marda Talks About Emergency C-Section Delivery Complications Doctor Said Bache Ko Bachaye Ya Maa

नेहा मर्दा का खुलासा, डिलीवरी के पहले बिगड़ी गई थी तबीयत, डॉक्टर्स ने पूछा- मां को बचाएं या बच्चे को

Neha Marda Delivery Complications: टीवी एक्ट्रेस नेहा मर्दा ने चौंका देने वाला खुलासा किया है। अभिनेत्री ने बताया कि डिलीवरी से पहले उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और डिलीवारी में कॉम्प्लिकेशंस आ गए थे।

नेहा मर्दा का खुलासा, डिलीवरी के पहले बिगड़ी गई थी तबीयत, डॉक्टर्स ने पूछा- मां को बचाएं या बच्चे को
Vartika Tolani लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 May 2023 10:58 PM
हमें फॉलो करें

'बालिका बधू' में गहना का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस नेहा मर्दा ने अपनी डिलीवरी में आए कॉम्प्लिकेशंस के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर कर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। नेहा ने बताया कि उनकी डिलीवरी के वक्त एक समय ऐसा आया था जब डॉक्टर्स ने पूछा कि 'मां को बचाएं या फिर बच्चे को'। इतना ही नहीं, नेहा ने ये भी बताया कि उन्हें इमरजेंसी की वजह से सी-सेक्शन डिलीवरी करानी पड़ी थी। 

आनन-फानन में कराया गया था भर्ती
शादी के 10 साल बाद बेबी गर्ल को जन्म देने वाली नेहा मर्दा से अक्सर लोग पूछते रहते हैं कि उन्होंने सी-सेक्शन डिलीवरी कराई है या फिर नॉर्मल। ऐसे में नेहा ने वीडियो जारी कर इस बात का जवाब दिया है। नेहा ने कहा, "अप्रैल 2023 में डिलीवरी से पहले मेरी तबीयत बहुत खराब हो गई थी। आनन-फानन में मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरअसल, मेरा बीपी बहुत फ्लकचुएट हो रहा था। पहले तो हमने नॉर्मल डिलीवरी का ही ऑप्शन चुना था। लेकिन, मेरे बीपी की वजह से हमें बाद में सी-सेक्शन डिलीवरी का ऑप्शन चुनना पड़ा।"

परिवार के साथ डॉक्टर ने की थी मीटिंग
नेहा ने आगे कहा, "डिलीवरी के वक्त भी मेरा बीपी बहुत फ्लकचुएट हो रहा था। ऐसे में मेरे डॉक्टर्स ने मेरे परिवार के साथ बैठकर एक मीटिंग की थी। उन्होंने पूछा था कि बच्चे को बचाएं या मां को? अक्सर लोग सी-सेक्शन करवाने वालों को ताने देते हैं, कहते हैं-अरे आपने तो आसान प्रोसेस अपना ली। ऐसा न करें। महत्व सिर्फ इस बात का होना चाहिए कि आपका बच्चा स्वस्थ पैदा हो। सी-सेक्शन और नॉर्मल डिलीवरी से फर्क नहीं पड़ना चाहिए।"

ऐप पर पढ़ें