Hindi NewsEntertainment NewsTvमोहम्मद आशिक बने 'मास्टरशेफ इंडिया 8' के विनर, ट्रॉफी के साथ मिले इतने लाख रुपये

मोहम्मद आशिक बने 'मास्टरशेफ इंडिया 8' के विनर, ट्रॉफी के साथ मिले इतने लाख रुपये

MasterChef India 8 Finale: मास्टरशेफ इंडिया 8 के विनर के नाम का ऐलान कर दिया गया है। शो का प्रसारण ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर हुआ। इस सीजन को विकास खन्ना, रणवीर बरार और पूजा ढींगरा ने जज किया।

मोहम्मद आशिक बने 'मास्टरशेफ इंडिया 8' के विनर, ट्रॉफी के साथ मिले इतने लाख रुपये
Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईFri, 8 Dec 2023 09:52 PM
हमें फॉलो करें

'मास्टर शेफ इंडिया 8' का फिनाले शुक्रवार (8 दिसंबर) को प्रसारित हुआ। इस सीजन को विकास खन्ना और रणवीर बरार के साथ पूजा ढींगरा ने जज किया। शो की शुरुआत 16 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर हुई थी। देशभर से आए कंटेस्टेंट ने इसमें हिस्सा लिया और उन्होंने अपनी कुकिंग स्किल्स को दुनिया के सामने रखा। 8 हफ्ते तक चले शो में कई चुनौतियों को पार करते हुए 24 वर्षीय मोहम्मद आशिक ने इस सीजन को अपने नाम कर लिया है। मोहम्मद आशिक कर्नाटक के मैंगलोर के रहने वाले हैं।

कितने रुपये की इनामी राशि
मोहम्मद आशिक पिछले सीजन में 'मास्टर शेफ इंडिया' में क्वालिफाई नहीं कर पाए थे और अब आखिरकार उन्होंने सपने को पूरा कर लिया। वह एक साधारण परिवार से आते हैं। मैंगलोर में ही मोहम्मद आशिक एक जूस की दुकान चलाते हैं। पिछले सीजन में वह क्वालिफाई नहीं होने से निराश नहीं हुई और फिर जोरदार वापसी की। मोहम्मद आशिक को विनर के तौर पर एक ट्रॉफी और 25 लाख रुपये मिले। उनके साथ टॉप 4 में नाम्बी मारक, डॉ रुखसार सईद और सूरज थापा पहुंचे थे।

 

जीत के बाद क्या बोले
मास्टरशेफ जीतने पर मोहम्मद आशिक ने कहा, 'मैं मास्टरशेफ इंडिया की इस जर्नी के लिए बेहद आभारी हूं। एलिमिनेशन से लेकर ट्रॉफी पकड़ने तक, हर पल से कुछ सीखा हूं। इस ट्रॉफी को जीतना सपने जैसा लगता है। पिछले सीजन में मामूली अंतर से चूकने के बाद वापस आना कठिन था लेकिन मैंने इसके लिए खुद को पूरी तरह झोंक दिया। यह जीत सिर्फ मेरी नहीं है यह हर उस शख्स की जीत है जिसके सपने में कई बाधाएं आती हैं। मैं जज शेफ विकास, रणवीर और पूजा, साथी कंटेस्टेंट और अन्य जजों का आभारी हूं। उन्होंने हर दिन मुझे प्रेरित किया। समय के साथ मैं आगे बढ़ा और कुकिंग स्किल्स को निखारा।'

ऐप पर पढ़ें