फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन टीवीKBC में इन आसान सवालों के जवाब नहीं दे पाए कंटेस्टेंट, अमिताभ बच्चन ने भी पीट लिया माथा

KBC में इन आसान सवालों के जवाब नहीं दे पाए कंटेस्टेंट, अमिताभ बच्चन ने भी पीट लिया माथा

KBC Most Easy but Tricky Question: कौन बनेगा करोड़पति में आम लोग ही नहीं बल्कि कई बार सेलेब्रिटीज भी उन आसान सवालों के जवाब नहीं दे पाते हैं जिन्हें एक छोटा बच्चा भी आसानी से हल कर सकता है।

KBC में इन आसान सवालों के जवाब नहीं दे पाए कंटेस्टेंट, अमिताभ बच्चन ने भी पीट लिया माथा
Puneet Parasharलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 12:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कौन बनेगा करोड़पति यूं तो ज्ञान का खेल है और योग्य खिलाड़ी इस शो से करोड़ों रुपये जीतकर ले जाते हैं। हालांकि शो पर कई पर कुछ ऐसे कंटेस्टेंट भी आ जाते हैं जो बेहद आसान सवालों का जवाब भी नहीं दे पाते। इस तरह के खिलाड़ियों को न सिर्फ सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जाता है बल्कि अमिताभ बच्चन भी शो में उन्हें डांट देते हैं। मजे की बात यह है कि सिर्फ कॉमनर्स ही नहीं बल्कि सेलेब्रिटीज भी कई बार आसान सवालों के जवाब नहीं दे पाते। चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ कंटेस्टेंट्स के बारे में।

सोनाक्षी सिन्हा को नहीं पता रामायण?
कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर सोनाक्षी सिन्हा बतौर मेहमान आई थीं। अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि रामायण में हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे। इसका जवाब सोनाक्षी सिन्हा ने सीता दिया था। जवाब गलत होने पर अमिताभ बच्चन ने उन्हें यह कहकर डांटा था कि उनके घर का नाम रामायण है और उनके पिता और भाइयों के नाम राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न हैं; फिर भी उन्हें इस आसान सवाल का जवाब कैसे नहीं पता है?

बाउंस हुआ ब्लड रिलेशन वाला सवाल
अमिताभ बच्चन ने एक कंटेस्टेंट ने ब्लड रिलेशन वाला सवाल पूछा था जिसका जवाब उसे नहीं पता था। अमिताभ बच्चन ने पूछा- अगर संगीता अमर के पिता की बहन हैं तो संगीता और अमर का क्या रिश्ता है? इस सवाल पर काफी देर सोचने के बाद कंटेस्टेंट ने ऑडियंस पोल लाइफलाइन का इस्तेमाल किया जिसके बाद उसे सही जवाब पता चला- बुआ भतीजा।

'इस रूट की सभी लाइनें व्यस्त हैं'
एक कंटेस्टेंट से अमिताभ बच्चन ने KBC में पूछा कि 'इस रूट की सभी लाइनें व्यस्त हैं' इस संदेश को आप कहां सुनते हैं? ऑप्शन्स थे- रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, फोन या रेडियो। कंटेस्टेंट ने बड़ी देर सोचने के बाद जवाब दिया- रेलवे स्टेशन। यह सुनकर अमिताभ बच्चन ने भी अपना माथा पीट लिया था। सही जवाब था- फोन।

बिग बी ने पूछा इंद्रधनुष वाला सवाल
कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सबसे आसान सवालों में इंद्रधनुष वाला सवाल भी शामिल है। अमिताभ बच्चन ने पूछा था कि 'इंद्रधनुष के सातों रंगों को अगर मिला दिए जाए तो कौन सा रंग प्राप्त होगा?' बेसिक साइंस के इस सवाल का जवाब देते हुए हॉटसीट पर बैठी कंटेस्टेंट ने कहा- गहरा नीला। मजे की बात ये रही कि फोन अ फ्रेंड पर सही जवाब जानने के बाद भी कंटेस्टेंट ने गलत जवाब दिया था। सही जवाब था- सफेद।

किचन में छिपा था सवाल का सही जवाब
अमिताभ बच्चन ने शुरुआती सवालों में एक कंटेस्टेंट से पूछा- 'इनमें से क्या एक तरह की दाल नहीं है?' A. उड़द दाल, B. मसूर दाल, C. दालचीनी, D. मूंग दाल। बड़ी देर सोचने के बाद कंटेस्टेंट ने जवाब दिया- सर मैं लाइफलाइन लूंगा। अमिताभ बच्चन भी इस पर बुरी तरह चौंक गए थे। ऑडियंस पोल लाइफलाइन लेने के बाद कंटेस्टेंट ने सही जवाब दिया।

सोशल मीडिया से जुड़ा आसान सवाल
कौन बनेगा करोड़पति में आए सबसे आसान सवालों में एक सवाल यह भी था- गूगल के होमपेज पर आप इनमें से कौन सा ऑप्शन नहीं पाएंगे? ऑप्शन थे- ऑर्कुट, यूट्यूब, फेसबुक, जीमेल। बड़ी देर सोचने के बाद कंटेस्टेंट ने फोन अ फ्रेंड लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था। हालांकि बावजूद इसके सही जवाब देनें में कंटेस्टेंट को बड़ी मेहनत करनी पड़ी। सही जवाब था- फेसबुक।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper