Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़टीवीKaun Banega Crorepati Season 14 Kavita Chawla Full Profile Wins 1 Crore Rupees in Amitabh Bachchan Show - Entertainment News India

Kaun Banega Crorepati: 12वीं पास हैं करोड़पति कविता चावला, 21 साल बाद मुकम्मल हुआ KBC का सफर

Kaun Banega Crorepati Season 14 First Winner: कविता चावला KBC14 की पहली करोड़पति हैं। उन्होंने बताया कि वह पिछले साल भी KBC में आई थीं लेकिन वह फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले राउंड तक ही पहुंच सकीं।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 17 Sep 2022 03:32 PM
हमें फॉलो करें

Amitabh Bachchan होस्टेड टीवी शो Kaun Banega Crorepati Season 14 की शुरुआत से ही दर्शकों को इंतजार था कि कब कोई कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचेगा, और उसका सही जवाब देगा। शो में अभी तक कई जानकार कंटेस्टेंट आए जिन्होंने न सिर्फ Kaun Banega Crorepati के खेल को बहुत खूबसूरती से खेला बल्कि काफी आगे तक गए। हालांकि अभी तक शो को इस सीजन का करोड़पति नहीं मिला था।

1 करोड़ जीते, 7.5 करोड़ का सवाल बाकी
अब Kavita Chawla सीजन 14 की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बनी हैं। कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला एक हाउसवाइफ हैं और शो में अभी तक एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत चुकी हैं। दिलचस्प बात यह है कि कविता चावला अभी भी हॉटसीट पर बनी हुई हैं और अभी उन्हें इस शो के सबसे रोमांचक पड़ाव से गुजरना बाकी है।

कौन हैं करोड़पति बनीं कविता चावला?
महाराष्ट्र के कोल्हापुर की कविता चावला एक हाउस वाइफ हैं और सिर्फ 12वीं तक पढ़ी हैं। वह साल 2000 से ही KBC में आने की कोशिश कर रही हैं जब इस शो की शुरुआत हुई थी। 21 साल और 10 महीने के बाद उन्हें इस शो में आने का मौका मिला। कविता पिछले साल हॉटसीट पर बैठने से एक कदम पीछे रह गई थीं। उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले राउंड तक का सफर तय कर लिया था।

साल 2000 से ही कर रही थीं कोशिश
Kaun Banega Crorepati Season 14 की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट कविता चावला को अभी 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देना बाकी है। कविता चावला ने बताया, 'यहां तक पहुंचने के लिए मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत खुश हूं कि 1 करोड़ रुपये जीतने वाली मैं पहली कंटेस्टेंट हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब भी दे पाऊंगी।'

जीते हुए पैसे का क्या करेंगी कविता चावला?
कविता ने बताया कि वह पिछले साल भी KBC में आई थीं लेकिन वह सिर्फ फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले राउंड तक ही पहुंच सकीं। उन्होंने यह भी बताया कि अगर वह यह धनराशि जीत गईं तो वह इस पैसे का क्या करेंगी। कविता ने कहा कि जो 1 करोड़ रुपये उन्होंने जीते हैं इससे वह अपने बेटे को पढ़ने के लिए विदेश भेजेंगी। लेकिन अगर वह 7.5 करोड़ रुपये जीत जाती हैं तो वह इससे एक बंगला बनवाएंगी और दुनिया घूमेंगी।

ऐप पर पढ़ें