Hindi NewsEntertainment NewsTvKBC 15: एक गलती की वजह से एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए 8 साल के 'गूगल बॉय', जानें क्या था वो प्रश्न?

KBC 15: एक गलती की वजह से एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए 8 साल के 'गूगल बॉय', जानें क्या था वो प्रश्न?

कौन बनेगा करोड़पति 15 के बुधवार के एपिसोड की शुरुआत रोलओवर कंटेस्टेंट विराट अय्यर के साथ शुरू हुआ। विराट ने अपनी समझदारी से बिग बी के पूछे सभी सवालों के जवाब फटाफट दिए।

KBC 15: एक गलती की वजह से एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए 8 साल के 'गूगल बॉय', जानें क्या था वो प्रश्न?
Priti Kushwaha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 03:38 PM
हमें फॉलो करें

Kaun Banega Crorepati 15: टीवी का फेमस क्विज शो  'कौन बनेगा करोड़पति 15' काफी सुर्खियों में बना हुआ है। शो में देश के कोने-कोने से आए कई टैलेंटेड कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुके हैं, जिन्होंने अपने ज्ञान से दर्शकों और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को भी इंप्रेस किया। ऐसे में केबीसी का बीता यानी बुधवार का एपिसोड बेहद दिलचस्प रहा। केबीसी 15 के मंच पर अमिताभ के सामने हॉट सीट पर 8 साल के विराट अय्यर पहुंचे, जिन्होंने अपने खेल से हर किसी को हैरान कर दिया। विराट 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचे, लेकिन एक गलती के चलते वह करोड़पति बनने से चूक गए। आइए जानते हैं क्या था वो सवाल?

क्या था वो एक करोड़ का सवाल 
कौन बनेगा करोड़पति 15 के बुधवार के एपिसोड की शुरुआत रोलओवर कंटेस्टेंट विराट अय्यर के साथ शुरू हुआ। विराट ने अपनी समझदारी से बिग बी के पूछे सभी सवालों के जवाब फटाफट दिए। उन्होंने सभी प्रश्नों के सही जवाब देते हुए 50 लाख रुपए जीते। ऐसे में बिग बी ने उनके सामने 1 करोड़ रुपये का सवाल रखा। इस सवाल का जवाब देने में 'गूगल बॉय' के नाम से मशहूर विराट चूक गए। 

ये रहा एक करोड़ का सवाल कुछ इस तरह था-  
सवाल: परमाणु संख्या 96 और 109 वाले दो तत्वों के नामकरण में क्या यूनिक है?
ऑप्शन्स:
A. नोबेल पुरस्कार विजेताओं के नाम पर
B. महिला वैज्ञानिकों के नाम पर
C. भारतीय वैज्ञानिकों के नाम पर
D. ये अनाम है

ये था सही उत्तर
विराट ने इस सवाल का ऑप्शन A नोबेल पुरस्कार विजेताओं के नाम पर को चुना, जो कि गलत था। फिर बिग बी उन्हें बताते हैं कि इसका सही उत्तर B महिला वैज्ञानिकों के नाम पर' है। ऐसे में विराट सीधा 50 लाख ने  3 लाख, 20 हजार पर आ गए। इस बात से विराट काफी उदास हुए। ये देखते हुए विराट को बिग बी ने उनके फेवरेट सिंगर अरिजीत सिंह से बात कराई। इसके बाद तो विराट की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। अरिजीत से बात करने के बाद विराट खुशी-खुशी अपने घर गए। 

ऐप पर पढ़ें