फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन टीवीKBC 14: हॉट सीट पर बैठे लेफ्टिनेंट कर्नल, 6.40 लाख के सवाल पर अटके, जानें क्या है जवाब

KBC 14: हॉट सीट पर बैठे लेफ्टिनेंट कर्नल, 6.40 लाख के सवाल पर अटके, जानें क्या है जवाब

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में मंगलवार का एपिसोड अमिताभ बच्चन ने गिरीश टंडन के साथ आगे बढ़ाया। बीते दिन उनका खेल शुरू होने से पहले ही समय समाप्त हो गया था। गिरीश टंडन सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं।

KBC 14: हॉट सीट पर बैठे लेफ्टिनेंट कर्नल, 6.40 लाख के सवाल पर अटके, जानें क्या है जवाब
Shrilataलाइव हिंदुस्तान,मुंबईTue, 04 Oct 2022 10:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में मंगलवार का एपिसोड गिरीश टंडन के साथ आगे बढ़ाया। बीते दिन उनका खेल शुरू होने से पहले ही समय समाप्त हो गया था। गिरीश टंडन सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। वह 20 साल से सेना में हैं। शो में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि ‘अनुशासन का जो सबसे उत्तम उदाहरण है वो भारतीय सेना है। उनकी जो आदतें हैं अगर वो हम सब आम जीवन में लागू कर दें तो कितना अच्छा हो।‘ अमिताभ बताते हैं कि अगर उन्हें इस उम्र में भी आर्मी में जाने के लिए कह दिया जाए कि 3 महीने की ट्रेनिंग करनी है तो वो जाने के लिए तैयार हैं।

अमिताभ ने दी सलाह


एपिसोड में गिरीश टंडन के साथ अमिताभ ने खेल आगे बढ़ाया। गिरीश टंडन ने पहला पड़ाव आसानी के साथ पार कर लिया। इस दौरान उन्होंने किसी लाइफलाइन की मदद नहीं ली। अगला सवाल विशाल भारद्वाज की फिल्म हैदर से संबंधित था। अमिताभ ने उन्हें विशाल की फिल्म देखने की सलाह दी। गिरीश टंडन ने पहली लाइफलाइन सातवें सवाल पर ली। उनसे पूछा गया- ‘लखनऊ हवाई अड्डे का नाम किस पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री के नाम पर रखा गया है?’ उन्होंने ऑडियंस पोल का सहारा लिया। इसका सही जवाब है, ‘चौधरी चरण सिंह।‘

फिल्मों में फौज को थोड़ा बदलकर दिखाने की जरूरत


कंटेस्टेंट ने आगे कहा कि फिल्मवालों ने फौज को जिस तरह दिखाते हैं उसे थोड़ा बदलने की जरूरत है। गले में स्कार्फ, मूंछें, सिगार और बंदूक होना हमेशा जरूरी नहीं है। फौज वाले आम लोग भी होते हैं। वह अमिताभ से कहते हैं कि फिल्मों में इस तरह की चीजें बदलने के लिए कहिए। बिग बी जवाब देते हैं, जी बिल्कुल जो फिल्ममेकर देख रहे हैं वो इस पर ध्यान दें।
जीत पाए केवल 3.20 लाख

11वें सवाल पर फंसे

 

अमिताभ बच्चन ने 11 सवाल 6.40 लाख के लिए पूछा जिस पर गिरीश टंडन अटक गए। उन्होंने पूछा- 2022 में  फिलीपिंस के राष्ट्रपति के रूप में रॉड्रिगो दुतेर्ते की जगह किसने ली थी। इसके ऑप्शन थे- A. लेनी रॉबर्डो B. मैनी पैकियाओ C. फर्डीनेंड मार्कोस जूनियर D. इस्को मोरेनो।  कंटेस्टेंट ने आखिरी लाइफलाइन ली लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिल पाया। इसका सही जवाब C. फर्डीनेंड मार्कोस जूनियर था। इस तरह कंटेस्टेंट ने शो से 3.20 लाख जीतने में कामयाब रहे।
 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper