फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन टीवीKBC 14: अमिताभ बच्चन के शो में नई हैं ये 5 चीजें, बढ़ाई गई प्राइज मनी और खेल के पड़ाव

KBC 14: अमिताभ बच्चन के शो में नई हैं ये 5 चीजें, बढ़ाई गई प्राइज मनी और खेल के पड़ाव

Kaun Banega Crorepati 14 New Things: KBC के निर्देशक ने बताया कि इस नए सीजन में धनराशि पहले से और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। एक और नया पड़ाव खोला जाएगा ताकि कंटेस्टेंट 75 लाख रुपये आराम से जीत सकें।

KBC 14: अमिताभ बच्चन के शो में नई हैं ये 5 चीजें, बढ़ाई गई प्राइज मनी और खेल के पड़ाव
Puneet Parasharलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 01 Aug 2022 09:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 (Kaun Banega Crorepati 14) का आगाज होने को है, और फैंस हर बात की तरह ये जानने को एक्साइटेड हैं कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) होस्टेड शो में इस बार क्या कुछ नया और खास देखने को मिलेगा? निर्देशक अरुण शेषकुमार ने एक इंटरव्यू में अपकमिंग सीजन को लेकर तमाम सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि KBC एक ऐसा शो है जहां आपका टैलेंट आपकी नॉलेज है। आपका टैलेंट आपकी किस्मत है।

बढ़ाई गई कुल प्राइज मनी और डाल दिया एक नया पड़ाव
समाचार एजेंसी IANS के साथ बातचीत में KBC के निर्देशक ने बताया कि इस नए सीजन में धनराशि पहले से और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। इस सीजन में एक और नया पड़ाव खोला जाएगा ताकि कंटेस्टेंट 75 लाख रुपये आराम से जीत सकें और अब शो में जीती जा सकने वाली उच्चतम धनराशि 7.5 करोड़ रुपये होगी। बता दें कि अभी तक केबीसी में सिर्फ 7 करोड़ रुपये ही जीते जा सकते थे।

'लाइफलाइन' और घर बैठे खेलने वाले दर्शकों के लिए होंगे ये बदलाव
अरुण ने इशारों-इशारों में बताया कि इस सीजन में घर बैठे खेलने वाले दर्शकों की जीत या हार का फैसला तत्काल प्रभाव से किया जाएगा। इसके अलावा जहां तक लाइफलाइन्स का सवाल है तो शो के 14वें सीजन में कुल 3 लाइफलाइन्स होंगी। ऑडियंस पोल, वीडियो अ फ्रेंड और 50:50, ये खेल को पहले से ज्यादा दिलचस्प बना देगा।

Kaun Banega Crorepati में आपका ज्ञान ही आपका टैलेंट है
अरुण ने बताया, 'आपको सिंगिंग, डांसिंग या कोई और एक्स्ट्रा टैलेंट आता हो इसकी जरूरत नहीं है। आप क्या पढ़ चुके हैं या क्या पढ़ रहे हैं वही ज्ञान आप इस मंच पर लेकर आते हैं।' कौन बनेगा करोड़पति में आने से पहले अमिताभ बच्चन ने शर्त रखी थी कि वह टीवी पर तभी कदम रखेंगे अगर इस शो को बिलकुल प्रोफेशनल ढंग से चलाया जाए। यही वजह है कि मेकर्स हर चीज को बहुत प्रिसाइज करने की कोशिश करते हैं।

सीजन की शुरुआत में ही आएगा एक बहुत खास मेहमान
जहां तक बात है कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 में नई चीजों को शामिल किए जाने की तो शो में इस बार आजादी के 75 सालों की झलक साफ तौर पर देखने को मिलेगी। अरुण ने बताया कि इस सीजन में न सिर्फ हॉटसीट पर आने वालों के लिए बल्कि घर बैठे खिलाड़ियों के लिए काफी कुछ नया है। 7 अगस्त को 'Azadi ke Garv ka Mahaparv' नाम से एक बहुत एपिसोड टेलीकास्ट किया जाएगा जिसमें एक खास मेहमान भी होंगे।

epaper