Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़टीवीKapil Sharma Reveals Kareena Kapoor Khan He is Stopped from Using Pagal Word - Entertainment News India

कपिल शर्मा अब नहीं करेंगे इस शब्द का इस्तेमाल, चैनल ने TKSS में लगाया बैन

Kapil Sharma Show: करीना कपूर खान के साथ कॉमेडी के बारे में बात करते हुए कपिल शर्मा ने बताया कि पुराने वक्त के मुकाबले आज कॉमेडी कितनी बदल चुकी है। कपिल शर्मा ने स्क्रिप्टिंग की बारीकियां बताईं।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 25 March 2023 10:22 AM
हमें फॉलो करें

कॉमेडियन-एक्टर कपिल शर्मा हाल ही में करीना कपूर खान होस्टेड शो What Women Want में नजर आए। इस शो में कपिल शर्मा ने तमाम विषयों पर बात करते हुए यह भी बताया कि कैसे आज के वक्त में कॉमेडी काफी पेचीदा हो चुकी है और कैसे कॉमेडियन्स को अपने शब्दों का इस्तेमाल करते हुए बहुत सावधान रहना पड़ता है।

करीना कपूर ने पूछा कपिल से यह सवाल
करीना कपूर ने पूछा, "एक समाज के तौर पर हम लगातार विकसित हो रहे हैं, 10 साल पहले जो कॉमेडी बहुत फनी लगा करती थी, आज के वक्त में लोग वैसी चीजों पर जमकर विरोध कर रहे हैं। तो अब जब आप अपनी टीम के साथ स्क्रिप्ट लिखने बैठते हैं तो क्या आप इस बारे में बहुत एहतियात बरतते हैं कि हमें इस-इस तरह की चीजों पर मजाक नहीं बनाना चाहिए।"

चीजें जो मजाक थीं अब बॉडी शेमिंग बन गईं
इस सवाल के जवाब में कपिल शर्मा ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो ऐसा बहुत होता है, मैं पंजाब में अमृतसर से आता हूं और वहां पर ये खूब होता है कि दूल्हा पक्ष दुल्हन पक्ष का मजाक बनाता है और उसे अलग-अलग नामों से बुलाता है, उसका मजाक उड़ाता है। बॉडी शेमिंग और ऐसी तमाम चीजें, ये सब हमारे कल्चर का हिस्सा थीं लेकिन आज अगर आप उन्हें करमें तो उन्हें बॉडी शेमिंग कहते हैं।"

चैनल ने 'पागल' शब्द के इस्तेमाल से रोका
कपिल शर्मा ने बताया, "जब आप एक GEC (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) का हिस्सा होते हैं तो आपको शब्दों पर SNPs (Standards and Practices) दी जाती है, वैसे शब्दों पर जिनकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। अभी मुझे अपने चैनल के द्वारा बताया गया है कि मैं 'पागल' शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकता। मुझे यह समझ में नहीं आया तो मैंने पूछा क्यों? बाद में उन्होंने मुझे वजह देते हुए बताया कि वो लोग जिन्हें वाकई इस शब्द से संबोधित किया जाता है, वो ऑफेंड होते हैं।"

ऐप पर पढ़ें