Hindi NewsEntertainmentTvIndian Idol 1: '20 साल बाद बात करने का मतलब नहीं', अमित साना के सनसनीखेज आरोपों पर बोले अभिजीत सावंत

Indian Idol 1: '20 साल बाद बात करने का मतलब नहीं', अमित साना के सनसनीखेज आरोपों पर बोले अभिजीत सावंत

इंडियन आइडल 1 के रनर अप रहे अमित साना ने सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने अभिजीत सावंत की जीत को राजनीतिक प्रभावों की वजह से बताया। उनके आरोपों के बाद अब इस पर अभिजीत ने चुप्पी तोड़ी है।

Indian Idol 1: '20 साल बाद बात करने का मतलब नहीं', अमित साना के सनसनीखेज आरोपों पर बोले अभिजीत सावंत
Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईFri, 17 Nov 2023 10:07 PM
हमें फॉलो करें

इंडियन आइडल की शुरुआत साल 2004 में हुई और इसने रियलिटी शोज की दुनिया में तहलका मचा दिया था। पहले सीजन को अभिजीत सावंत ने जीता और अमित साना रनर अप बने। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला था। पहले से अनुमान लगाया जा रहा था कि फिनाले में इनके बीच ही टक्कर होगी। हाल ही में अमित साना ने यह कहकर चौंका दिया कि उनके लिए वोटिंग लाइन बंद कर दी गई थी जिसकी वजह से वह हार गए। अब उनके बयान पर अभिजीत सावंत ने प्रतिक्रिया दी  है।

अमित के आरोपों पर अभिजीत का जवाब
अभिजीत ने न्यूज 18 से बात करते अमित के बारे में कहा, 'वह बहुत सीधा साधा है। मैंने कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है। किसी प्रतियोगिता के हारने की कई वजहें होती हैं। यह केवल एक चीज नहीं है। उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि वह रनर अप था। ऐसा नहीं था कि उस शो में केवल हम ही टैलेंटेड लड़के थे। उस प्रतियोगिता में और भी कई टैलेंटेड लड़के थे। मुझे लगता है उनके लोगों ने ऐसा कहा होगा और यह इमोशनली भी हो सकता है।'

'इंटरनेशनल टीम कर रही थी निगरानी'
अभिजीत ने आगे कहा, 'यह उसकी अपनी राय भी हो सकती है। पूरा भारत हमें वोट कर रहा था। यह कैसे हो सकता है कि एक को वोट मिल रहा था और दूसरे को नहीं? इंडियन आइडन 1 को  इंटरनेशनल टीम भी मॉनिटर कर रही थी। मुझे याद है वे हर समय सेट पर मौजूद रहते थे।' अमित ने दावा किया था कि राजनीतिक प्रभाव की वजह से अभिजीत की जीत हुई। इस पर सिंगर ने कहा कि दो दशक बाद इस पर बात करने का वह कोई मतलब नहीं समझते।

वोटिंग लाइन बंद करने का आरोप
इससे पहले सिद्धार्थ कनन के साथ इंटरव्यू में अमित साना ने कहा कि चैनल फिनाले से ठीक 2 दिन पहले उनकी वोटिंग लाइन ब्लॉक कर दी थी। इंडियन आइडल 1 का फिनाले 5 मार्च 2005 को प्रसारित हुआ। 
बता दें कि इंडियन आइडल सोनी टीवी पर 2004 से दिखाया जा रहा है। पहले सीजन को सोनू निगम और फराह खान ने जज किया। इसे अमन वर्मा ने होस्ट किया और कुल 12 कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया था।

संबंधित खबरें

ऐप पर पढ़ें