Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़टीवीimlie fahmaan khan recalls his casting couch experience how director grabbed and hugged him in uncomfortable manner

फहमान खान ने बताई कास्टिंग डायरेक्टर की गंदी हरकत- मुझे पीछे से दबोचा और...

इमली फेम फहमान खान ने इंडस्ट्री में अपने स्ट्रगलिंग पीरियड पर बात की। उन्होंने बताया कि कैसे 17 लोगों के साथ घर में रहते थे और सफलता सिर चढ़ने का नुकसान उठाया। उन्होंने कास्टिंग काउच अनुभव भी बताया

Kajal Sharma लाइव हिंदुस्तान, मुंबईMon, 15 May 2023 03:05 PM
हमें फॉलो करें

फहमान खान टीवी का जाना-माना चेहरा बन चुके हैं। हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें लंबे वक्त तक स्ट्रगल करना पड़ा। उन्होंने रिजेक्शन झेला जो कि डिप्रेसिंग था। उनकी मेंटल हेल्थ बिगड़ गई थी। एक वक्त ऐसा भी आया कि सक्सेस उनके सिर पर चढ़ी, उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा। फहमान ने अपना कास्टिंग काउच अनुभव भी शेयर किया। उन्होंने बताया कि कैसे एक शख्स ने उन्हें पीछे से दबोचा और जबरदस्ती करने लगा।

17 लोगों के साथ शेयर किया कमरा
फहमान खान 2014 में बैंगलुरु से मुंबई आए थे। उन्होंने यहां ऑडिशंस देने शुरू किए इसके बाद उन्हें क्या कसूर है अमला का पहला शो मिला। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में उन्होंने इस शो के मिलने की कहानी बताई। वह बताते हैं, उस शो को शुरू होने में 8 महीने का वक्त था। वह एक घर में 17 लोगों के साथ रह रहे थे। यह घर 2.5 बीएचके था। फहमान ने बताया, चीनी भी अलमारी में लॉक करनी पड़ती थी। इस शो का पाइलट शूट होने के बाद फहमान ने 4 महीने इंतजार किया और उन्हें हटा दिया गया। फहमान के लिए यह वक्त डिप्रेसिंग था। 

बिगड़ गई थी मेंटल हेल्थ
फहमान ने बताया, आपको ऐसा लगने लगता है कि आप इतने बुरे हैं कि लोगों को आपको बदलना पड़ा। मैं किसी से बात नहीं कर पाया और फिर से ऑडिशंस देने लगा लेकिन मेरी मेंटल हेल्थ ठीक नहीं थी। इसके बाद फहमान की किस्मत ने पलटी मारी। उन्हें यही शो हाइक के साथ ऑफर हुआ। फहमान को पहचान मिली। उन्हें लगने लगा कि अब तो लीड रोल मिलना चाहिए। उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी और 8 महीने तक कई प्रोजेक्ट्स को न करते रहे। 

काम मिलना हुआ बंद
फहमान बताते हैं। मैं टीवी इंडस्ट्री के तौर-तरीकों से वाकिफ नहीं था। लोग मुझे फोन करते रहे और मैं न करता रहा। तब तक मेरा नाम खत्म हो गया। अचानक मुझे अहसास हुआ कि अब न कोई कॉल कर रहा है और न ही काम दे रहा है।

सेक्शुऐलिटी पर खुले होते हैं लोग
अपनी 10 साल की जर्नी में फहमान का सामना कई तरह के लोगों से हुआ। इनमें से कुछ लोगों ने उनके साथ गलत हरकत करने की कोशिश भी की। फहमान बताते हैं, मैंने मॉडलिंग भी की है...डिजाइनर्स से मिला हूं जो ऐसे होते थे। मैं जानता हूं कि लोग अपनी सेक्शुऐलिटी के लिए खुले होते हैं और इस पर कोई झिझक नहीं होती। कुछ ऐसे लोग भी मिले जो आपको अनकम्फर्टेबल कर देते हैं। 

कास्टिंग डायरेक्टर ने की गंदी बात
फहमान ने बताया कि उन्हें एक कास्टिंग डायरेक्टर मिला जो कि पॉप्युलर ऐक्टर्स के नाम लेकर बताता था कि काम के लिए उन लोगों ने क्या कीमत चुकाई। वह बताते हैं, मैं समझ रहा था कि वह क्या चाहता था। मैंने आखिर में उससे पूछ लिया, आप क्या चाहते हैं साफ-साफ बताइए। उसने मुझे बता दिया और मैंने कहा, शुक्रिया। मैं आपकी इज्जत करता हूं और इस बात की इज्जत भी करता हूं कि आपने इतना ब्लंट होकर बताया, लेकिन मैं वैसा इंसान नही हूं। मैं जाने लगा और वो शख्स पीछे से आया और मुझे दबोच लिया। उसने मुझे बहुत अजीब तरह से गले लगाया। तो मैंने उसे धक्का दे दिया। 

फहमान ने सिखाया सबक
वह बोला कि उसने पुलिस बुलाई है। इस पर फहमान ने जवाब दिया, पुलिस को आने में 15 मिनट लगेंगे तब तक अगर तुमने मुझे छुआ तो मैं तुम्हारा भूत उतार दूंगा। फहमान ने बताया कि ये लोग इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं होते बल्कि आउटर सर्कल होते हैं। इनर सर्कल काफी प्रोफेशनल होता है।   

ऐप पर पढ़ें