Hindi NewsEntertainment NewsTvAnupamaa 20 Nov: बा-बापूजी की हालत देख थम जाएंगी अनुपमा की सांसे, मालती देवी की क्लास लगाएगी पाखी

Anupamaa 20 Nov: बा-बापूजी की हालत देख थम जाएंगी अनुपमा की सांसे, मालती देवी की क्लास लगाएगी पाखी

Anupamaa 20 Nov Episode Written Update: अनुपमा सबका ख्याल रखेगी। बा-बापूजी काे संभालेगी। छोटी अनु के साथ खेलेगी। रोमिल पर प्यार लुटाएगी। लेकिन, मालती देवी उसके खिलाफ साजिश करने से बाज नहीं आएगी।

Anupamaa 20 Nov: बा-बापूजी की हालत देख थम जाएंगी अनुपमा की सांसे, मालती देवी की क्लास लगाएगी पाखी
Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 12:08 PM
हमें फॉलो करें

शाह परिवार बिखर गया है। बा-बापूजी की हालत ठीक नहीं है। वनराज इलाज के लिए चला गया। किंजल और तोषू विदेश चले गए। वहीं काव्या-डिंपी प्रेग्नेंट हैं। ऐसे में अनुपमा को ही सबको ध्यान रखना पड़ रहा है। बीते एपिसोड में दिखाया गया कि बा और बापूजी गिर जाते हैं। दोनों काव्या और डिंपी को आवाज लगाते रहते हैं लेकिन, कोई नहीं आता है। ऐसे में वे अनुपमा को फोन करते हैं। आज के एपिसोड की शुरुआत वहीं से होगी।

बा-बापूजी को संभालेगी अनुपमा
अनुपमा भागते-दौड़ते शाह हाउस पहुंचेगी। वह देखेगी कि बा और बापूजी जमीन पर पड़े हुए हैं। अनुपमा के दिल की धड़कने रुक-सी जाएंगी। उसके मन में बुरे-बुरे ख्याल आने लगेंगे। वह अपने मन को समझाएगी और बा-बापूजी के पास जाएगी। वह भगवान का नाम लेकर बा-बापूजी को हाथ लगाएगी। जब बा उसके हाथ लगाने की वजह से आंख खोलेगी तब उसकी जान में जान आएगी। वह दोनों को उठाएगी और संभालने की कोशिश करेगी। बा-बापूजी रोते रहेंगे। ऐसे में अनुपमा उनके साथ मस्ती करेगी।

मालती देवी का प्रण
एक तरफ अनुपमा, बा-बापूजी को संभालने में व्यस्त रहेगी। दूसरी तरफ अनुज, छोटी अनु को संभालेगा। लेकिन छोटी अनु, अनुपमा के पास जाने की जिद्द करेगी। मालती देवी, छोटी अनु को समझाने की बजाए अनुपमा की बुराई करना शुरू कर देंगी। ये बात अनुज को पसंद नहीं आएगी। हालांकि, छोटी अनु की वजह से अनुज कुछ नहीं कहेगा। लेकिन, पाखी चुप नहीं रहेगी। वह दोनों को खरीखोटी सुनाएगी। ऐसे में मालती देवी, अनुज की जिंदगी से एक-एक कर सबको दूर करने का प्रण लेगी।

कहां थीं डिंपी-काव्या?
इधर जब काव्या और डिंपी को बा-बापूजी के बारे में पता चलेगा तब वह रोने लगेंगी। वह कहेंगी, 'सॉरी बा, सॉरी बापूजी...हम लोग फ्रूट्स लेने बाहर गए थे। हमें लगा पांच मिनट लगेंगे। लेकिन, सरला मासी का झगड़ा होने लगा तो हम वहीं रुक गए।' बा-बापूजी दोनों को माफ कर देंगे। वहीं अनुपमा, बा-बापूजी के साथ बैठकर बातें करेगी। अनुपमा उन्हें बताएगी कि छोटी अनु की तबीयत खराब है। ऐसे में दोनों उसे घर भेज देंगे।

अनुपमा को समझाएगा रोमिल
एक तरफ, अनुपमा के जाते ही काव्या और डिंपी, बा-बापूजी के पास जाकर बैठ जाएंगी। दूसरी तरफ, अनुपमा जाकर छोटी अनु को मनाएगी। वह छोटी अनु से माफी मांगेगी और उसके साथ खूब खेलेगी। अनुपमा, छोटी के साथ रहेगी। लेकिन, उसके दिमाग में बा-बापूजी की ही तस्वीरें चलती रहेंगी। तभी रोमिल, छोटी अनु की रिपोर्ट्स लेकर आएगा। रिपोर्ट्स तो नॉर्मल होंगी लेकिन, रोमिल भावुक हो जाएगा। वह अनुपमा की तारीफों के पुल बांधेगा और कहेगा, 'मालती देवी को यहां मत रखिए वो आपको और अनुज अंकल को अलग कर देंगी।' ये बात अनुपमा के दिल पर लगेगी। हालांकि, वह अपने दिल काे समझा लेगी।

ऐप पर पढ़ें