Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़टीवीbuniyaad actor kanwaljit tells ramayan and Mahabharat actors cashed their popularity they took money to meet people

कंवलजीत ने खोली रामायण एक्टर्स की पोली, बताया दर्शन देकर कैसे करते थे डबल कमाई

  • सांस और बुनियाद टीवी सीरियल और सत्ते पे सत्ता जैसी फिल्म में काम करने वाले कंवलजीत ने गुजरे वक्त की कुछ इंट्रेस्टिंग बातें एक इंटरव्यू में साझा कीं।

Kajal Sharma लाइव हिन्दुस्तानTue, 7 May 2024 03:43 PM
हमें फॉलो करें

दूरदर्शन के पुराने दर्शक जब सांस, बुनियाद, दरार जैसे सीरियल्स के नाम सुनते हैं तो उनकी आंखें चमक जाती हैं। इन शोज में काम करने वाले कंवलजीत ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ मजेदार पुरानी यादें ताजा कीं। उन्होंने बताया कि वह जब बुनियाद में काम करते थे उस वक्त पता नहीं था कि शो इतना पॉप्युलर है। इस वजह से वह कुछ खास फायदा नहीं उठा पाए हालांकि पाकिस्तान में अपनी लोकप्रियता का अहसास हुआ था। कंवलजीत ने बताया कि अपने शो की पॉप्युलैरिटी को रामायण और महाभारत के एक्टर्स ने कैश किया।  बताया कि कैसे वे लोग डबल कमाई कर लेते थे।

पहले दिलीप कुमार को लेने का था प्लान

कंवलजीत सिद्धार्थ कनन के शो में पहुंचे तो कई पुराने बातें सामने आईं। उन्होंने बुनियाद के बारे में बताया कि वह रमेश सिप्पी का सीरियल कर रहे थे। बुनियाद में वह सत्बीर के रोल में किसी और को लेने के बारे सोच रहे थे। कंवलजीत ने बताया कि जब बुनियाद को बनाने की बात शुरू हुई तो सोचा गया था कि दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन को लिया जाएगा। फिर लगा कि इनको इकट्ठा कैसे करेंगे। फिर उन लोगों को बुलाया गया।

पहले मिला था रोशनलाल का रोल

कंवलजीत बोले, मुझे सत्बीर का किरदार अच्छा लगा लेकिन रमेश सिप्पी बोले, तुम रोशनलाल का रोल करोगे। सबके जाने के बाद मैंने उनसे कहा, सर मैं सत्बीर का रोल करना चाहता हूं। वह बोले, तुम बड़े लगोगे। मैंने कहा अभी शूटिंग शुरू तो नहीं हो रही, आप मुझे 20-25 दिन की मोहलत दे दीजिए।

सैलड खाकर कम किया वजन

कंवलजीत बोले, मैंने सिर्फ सैलड खाकर लाइफ गुजारी। इससे 10-15 किलो वजन कम हो गया। मैं उनसे मिलने गया, दरवाजा खटखटाकर अंदर पहुंचा तो वह मुझे देखकर बोले, आइए सत्बीरजी। जब पूछा गया कि दर्शकों का रिएक्शन क्या था। कंवलजीत बोले, हमें दर्शकों का रिएक्शन देखने को नहीं मिला क्योंकि हम सुबह 7 से लेकर 11 बजे तक स्टूडियो में रहते थे।

याद किए रामायण के दिन

कंवल ने बताया, बंद होने के बाद पता चला कि शो कितना पॉप्युलर था। जब मैं एक बार पाकिस्तान एक क्रिकेट मैच के लिए गया तो लोग मुझे वहां मेरी शॉपिंग के पैसे भी नहीं देने दे रहे थे। कंवलजीत हंसकर बोले, सबसे ज्यादा फायदा महाभारत और रामायण वालों ने उठाया। जब पूछा गया कि कैसे फायदा उठाया तो बोले, मुझे ये कहा गया है कि जब ये लोग शो में बुलाए जाते थे। एयरपोर्ट से ये लोग छोटे टाउन में शो के लिए जाते थे। अब ड्राइवर ने देखा कि गाड़ी में 4-5 एक्टर बड़े पॉप्युलर हैं। तो वो बोलता, सर रास्ते में मेरा गांव है, आप लोग मिल लेंगे। तो ये लोग बोलते, पैसे कितने दोगे। कंवलजीत ने बताया के शो में पैसे मिलते थे इससे पहले ये लोग रास्ते में भी कमा लेते थे।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें