Hindi NewsEntertainment NewsTvBigg Boss 16 fame Shiv Thakare and Abdu Rozik summoned by ED in money laundering case linked to drug lord Ali Asghar Shi

'बुर्गिर' की वजह से ईडी के चक्कर में फंसे अब्दु रोजिक, शिव ठाकरे से भी हुई पूछताछ

  • शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक अपने फूड स्टार्टअप की वजह से ईडी के रडार पर आ गए हैं। उनकी रेस्ट्रॉन्ट में ऐसी कंपनी का पैसा लगा है जिस पर ड्रग्स के कारोबार का आरोप है।

'बुर्गिर' की वजह से ईडी के चक्कर में फंसे अब्दु रोजिक, शिव ठाकरे से भी हुई पूछताछ
Kajal Sharma लाइव हिन्दुस्तानThu, 22 Feb 2024 12:38 PM
हमें फॉलो करें

बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट अब्दू रोजिक और शिव ठाकरे को ईडी (Enforcement Directorate) ने समन भेजा है। मामला कथित ड्रग सरगना अली अशगर शिराजी के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक, बतौर गवाह शिव ठाकरे का बयान लिया जा चुका है। अब अब्दु रोजिक को भी बुलाया गया है।

नार्को-फंडिंग का लगा पैसा?

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, अली अशगर शिराजी हसलर्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड चलाता था। यह कंपनी कई स्टार्टअप को फाइनैंस करती है। इसमें शिव ठाकरे और अब्दुक रोजिक के स्टार्टअप भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि यह कंपनी स्टार्टअप्स में नार्को-फंडिंग करके पैसा बनाती है। इनमें ठाकरे चाय ऐंड स्नैक्स जो कि रेस्ट्रॉन्ट और फूड और स्नैक्स का ब्रैंड है, भी शामिल है।

शिव-अब्दु खत्म कर चुके हैं कॉन्ट्रैक्ट

अब्दु रोजिक ने भी बुर्गिर नाम से बर्गर ब्रैंड शुरू किया था। इसकी पार्टनरशिप भी हसलर्स से है। रिपोर्ट्स हैं कि अली अशगर शिराजी ने बुर्गिर में काफी पैसा लगाया है। फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक अब्दु और शिव को जब पता चला कि अली का नार्को बिजनस से कनेक्शन है तो उन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट तोड़ लिया।

शिव के स्टार्टअप में भी लगा काफी पैसा

ईडी को दिए स्टेटमेंट में शिव ठाकरे ने बताया कि वह किसी के जरिये हसलर्स हॉस्पिटैलिटी के डायरेक्टर कुणाल ओझा से मिले थे। यह साल 2022-23 की बात है। कुणाल ने ही उन्हें पार्टनरशिप ऑफर की थी। कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक हसलर्स हॉस्पिटैलिटी ने ठाकरे चाय ऐंड स्नैक्स में काफी पैसा लगाया है।

ऐप पर पढ़ें