Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़टीवीAnupama Rupali Ganguly Tough Days Used to Walk 15kms to Save Money First Play Fees

Anupama: पैसा बचाने के लिए मीलों पैदल चलती थीं रुपाली, पहले प्ले में मिली थी सिर्फ 50 रुपये फीस

  • Anupama Rupali Ganguly: टीवी सीरियल अनुपमा की लीड एक्ट्रेस रुपाली गांगुली को आज लोग घर-घर में जानते हैं, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब वह पैसा बचाने के लिए रोज 15-15 किलोमीटर पैदल आया जाया करती थीं।

Anupama: पैसा बचाने के लिए मीलों पैदल चलती थीं रुपाली, पहले प्ले में मिली थी सिर्फ 50 रुपये फीस
Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तानSun, 4 Feb 2024 06:01 AM
हमें फॉलो करें

टीवी सीरियल अनुपमा ने एक्ट्रेस रुपाली गांगुली को फिर वही फेम दिया है जिसे वो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' के वक्त एन्जॉय कर रही थीं। टीआरपी लिस्ट में टॉप पर रहने वाले इस सीरियल में रुपाली लीड रोल प्ले करती हैं और ज्यादातर लोग यह बात नहीं जानते हैं कि रुपाली गांगुली बॉलीवुड के स्टार डायरेक्टर अनिल गांगुली की बेटी हैं। एक्ट्रेस के भाई विजय गांगुली ने भी इंडस्ट्री में लंबे वक्त तक बतौर कोरियोग्राफर काम किया है। आज रुपाली गांगुली को घर-घर में जाना जाता है, लेकिन एक तौर वो भी था जब एक्ट्रेस 15-15 किलोमीटर पैदल चला करती थीं, क्योंकि उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं थी।

15 किलोमीटर पैदल आया-जाया करती थीं

बात साल 1991 की है जब रुपाली गांगुली के पिता विजय गांगुली ने धर्मेंद्र के साथ 'दुश्मन देवता' फिल्म बनाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी और परिवार का आर्थिक गणित बिगड़ गया। रुपाली गांगुली ने मैशेबल के साथ बातचीत में बताया, "मैं वोर्ली से पृथ्वी थिएटर तक (जो कि लगभग 15 किलोमीटर है) पैदल आया-जाया करती थी क्योंकि मेरे पिता की फिल्म फ्लॉप हो गई थी और हम आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। उनके पास जो कुछ भी था वो बिक चुका था। उन्होंने धर्मेंद्र के साथ मिलकर 'दुश्मन देवता' फिल्म बनाई थी जो कि फ्लॉप हो गई थी।"

घर-जूलरी बेचकर फिल्में बनाया करते थे लोग

रुपाली गांगुली ने बताया, "तनाव की वजह से मेरे पिता को डायबटीज हो गया और उस वक्त बहुत सारी चीजें एक साथ हो रही थीं। हमारा सारा पैसा चला गया था।" एक्ट्रेस ने बताया कि उन दिनों फिल्ममेकर अपना खुद का पैसा लगाकर फिल्में बनाया करते थे और कोई कॉर्पोरेट सिस्टम नहीं था। रुपाली गांगुली ने कहा, "यह वो दौर था जब फिल्ममेकर अपना घर, जूलरी बेचकर या गिरवी रखकर फिल्में बनाया करते थे। यह उस वक्त का फैशन था या यूं कहें कि लोगों का पैशन।"

रुपाली को पहले प्ले के लिए मिले थे 50 रुपये

टीवी पर साराभाई वर्सेज साराभाई के जरिए मशहूर हुईं एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने बताया, "मेरा पहले प्ले आत्मकथा था जो मैंने पृथ्वी थिएटर में किया था और इसे दिनेश ठाकुर ने प्रोड्यूस किया था। मैंने अपना थिएटर का सफर उन्हीं के साथ शुरू किया था। मुझे मेरे पहले प्ले के लिए 50 रुपये मिले थे, और कई बार उसके साथ समौसा भी मिला करता था। यह बहुत पैसा होता था।" बता दें कि टीआरपी लिस्ट में रुपाली गांगुली का सीरियल अनुपमा पिछले कई सालों से लगातार टॉप पर बना हुआ है।

ऐप पर पढ़ें