Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़टीवीactor arjun bijlani lost 40 thousand rupees through cyber fraud tells detail not even received otp

अर्जुन बिजलानी के अकाउंट से उड़े रुपये, बोले-मैं जिम में था, ओटीपी तक नहीं आया, ये डरावना है

  • एक्टर अर्जुन बिजलानी ने अपने साथ हुई साइबर ठगी कि डिटेल बताई है। उनके क्रेडिट कार्ड से किसी ने 40 हजार रुपये उड़ा लिए और उनके पास ओटीपी तक नहीं आया।

Kajal Sharma लाइव हिन्दुस्तानMon, 20 May 2024 01:01 PM
हमें फॉलो करें

एक्टर अर्जुन बिजलानी ने अपने साथ हुई साइबर फ्रॉड की शॉकिंग घटना बताई है। किसी ने उनका क्रेडिट कार्ड हैक करके पैसे गायब किए। उनके पास ओटीपी तक नहीं आया। अर्जुन के साथ जब यह घटना हुई उस वक्त वह जिम में थे। उन्होंने मोबाइल चेक किया तो कई मैसेज पड़े थे जिनसे पता चला कि ट्रांजैक्शंस हुए हैं।

मैसेज पढ़कर उड़े होश

अर्जुन बिजलानी साइबर ठगी का शिकार हुए हैं। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, 'मेरा क्रेडिट कार्ड सिर्फ मेरे पास था और मैं जिम में वर्कआउट कर रहा था। एक छोटे से ब्रेक के दौरान मैंने अपना फोन चेक किया वहां मेरा क्रेडिट कार्ड स्वाइप होने के एक के बाद एक मिनट के कई मैसेजज थे और लगातार ट्रांजैक्शंस हुए थे।'

लीक हुई डिटेल

अर्जुन बोले, 'मेरी वाइफ के पास भी एक सप्लिमेंट्री कार्ड है तो मैंने उनसे पूछा तो पता चला कि वो कार्ड भी उनके पास था। इसलिए जाहिर सी बात है कि डिटेल्स लीक हुई थीं, हमें समझ नहीं आ रहा कि ऐसा कैसे हो गया।'

7-8 बार हुआ ट्रांजैक्शन

अर्जुन ने इन मैसेजज से सतर्क होकर तुरंत अपना कार्ड ब्लॉक करवा लिया ताकि पैसों का और नुकसान न हो जाए। इस घटना की सूचना उन्होंने साइबर क्राइम सेल को दे दी है। अर्जुन बोले, 'यह घटना आंखें खोलने वाली है। उस वक्त अगर मैं सो रहा होता तो क्या होता? बहुत से लोग सारे मैसेज नहीं चेक करते हैं लेकिन अब समझ में आया कि ये मैसेज पढ़ना कितना जरूरी होता है। खुशकिस्मती से मैंने देख लिया और सिर्फ 7 से 8 ट्रांजैक्शंस थे। हर ट्रांजैक्शन 3 से 5 हजार का था। कुल मिलाकर कार्ड से 40 हजार गए। मेरे क्रेडिट कार्ड की लिमिट 10-12 लाख की है। इसलिए फोन चेक न किया होता तो सिचुएशन और बिगड़ सकती थी।

बिना ओटीपी के गए पैसे

अर्जुन ने चिंता जताई कि हर ट्रांजैक्शन से पहले ओटीपी आता है लेकिन उनके पास नहीं आया। वह हैरान हैं कि बिना ओटीपी के ट्रांजैक्शंस कैसे हो गया। अर्जुन ने तय किया है कि वह हर छह महीने पर अपना क्रेडिट कार्ड बदलेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें