DA Image
30 मार्च, 2021|6:22|IST

अगली स्टोरी

'दिल है हिन्दुस्तानी-2' के टॉप-4 में पहुंचीं श्रावस्ती की बेटी राधा, ऐसे हुआ सम्मान

Shravastis radha srivastava

टीवी के परदे पर अपने हुनर का लोहा मनवाने वाली श्रावस्ती की राधा श्रीवास्तव स्टार प्लस चैनल के रियलिटी शो ‘दिल है हिन्दुस्तानी 2’ के टॉप-4 में पहुंच गई हैं। उनकी इस कामयाबी के लिए श्रावस्ती पहुंचने पर लोगों ने सम्मान समारोह का आयोजन कर उन्हें सम्मानित किया। आज जिले का हर वह इंसान जो टेलीविजन से जुड़ा है उसकी जुबान पर राधा-दिव्यांश की सुपर जोड़ी का ही नाम है। थाना क्षेत्र सिरसिया के बाबा राजेन्द्र दास जनजातीय इण्टर कालेज सेमरा बैरियाकुण्डी में प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद और भाजपा नेता उदय प्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व में शनिवार को राधा को सम्मानित किया गया।  मुख्य अतिथि सांसद दद्दन मिश्र रहे। सांसद ने राधा को उनकी इस कामयाबी के लिए शाल और सरस्वती जी का चित्र देकर सम्मानित किया। 

Bigg Boss 12: जमकर डांटने के बाद सलमान खान ने घरवालों को दिया ये सरप्राइज

लड़कियों के लिए मिसाल बनीं राधा...
अति पिछड़े गांव सिरसिया के सेमरा नौशहरा की रहने वाली राधा श्रीवास्तव लड़कियों के लिए मिसाल है। आज भी इनके गांव में रोशनी नहीं है, रास्ते नहीं हैं, लेकिन राधा इस समय अपने गांव के लिए किसी रोशनी से कम नहीं है। इस दौरान श्री मिश्र ने कहा कि इस छोटे से जिले और अति पिछड़े ग्रामीण क्षेत्र से निकल कर राधा ने जो मुकाम हासिल किया है वह अपने आप में एक मिसाल है। राधा आज जिले के हर महिलाओं के लिए उदाहरण बन चुकी है। इसके बाद लोगों ने विद्यालय परिसर से रैली निकाली। जिसमें क्षेत्र के हजारो लोग सम्मिलित हुए। राधा ने रैली के दौरान लोगों से अपने लिए वोट मांगे। जिसमें सांसद भी उनके साथ मौजूद रहे। इस मौके पर पिता शिव सहाय लाल श्रीवास्तव, भाई रवि श्रीवास्तव, राजन श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य योगेश शुक्ल सहित पूरा विद्यालय परिवार व क्षेत्र के लोग मौजूद रहे। जबकि भिनगा में मिठाई लाल गुप्ता के घर पर भी भव्य स्वागत किया गया।

शाही अंदाज में हुई मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और आनंद पीरामल की सगाई, सामने आया VIDEO

पिता बने राधा के पहले गुरू...
पिता शिव सहाय श्रीवास्तव जो जूनियर स्कूल के प्रधानाध्यापक है वहीं राधा के प्रथम गुरू भी हैं। पिता ने बचपन से ही अपनी बेटी को किताबी ज्ञान के साथ संगीत का भी ज्ञान दिया। जिससे राधा ने संगीत को ही अपनी दुनिया बना ली। कड़ी मेहनत, पिता का त्याग और सहयोग आज राधा को हर कामयाबी की कड़ी से जोड़ता जा रहा है। राधा आज ऐसे मुकाम पर पहुंच गयी है जो लड़कियों के लिए एक मिसाल है। 

स्टेज 0 ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही थीं आयुष्मान खुराना की वाइफ, ऐसे बची जान

किसी ने नहीं सोचा था इतनी सक्सेस मिलेगी...
पहले जहां राधा ने भोजपुरी मंच रंग पुरवइया में अपना हुनर दिखाया तो आज वह स्टार प्लस के सबसे बड़े रियलिटी शो ‘दिल है हिन्दुस्तानी 2’ में टॉप-4 में पहुंच गयी है। राधा के चाचा राकेश श्रीवास्तव कहते है कि राधा को बचपन से ही संगीत में बहुत रुचि थी लेकिन हमने कभी ये नही सोचा था कि वो इतने बड़े मुकाम तक पहुंचेगी। अक्सर गांव में किसी को क्रिकेट, किसी संगीत में रुचि होती है लेकिन वह गांव या फिर जिले तक ही सिमट कर रह जाती है। लेकिन राधा की मेहनत और पिता का सहयोग आज राधा को कामयाबी के शिखर तक पहुंचा दिया है। राधा के शिक्षक रहे योगेश शुक्ल कहते है कि राधा का मन हमेशा संगीत में लगता था। हम सब का यही आशीर्वाद है कि वह ऐसे ही कामयाबी की ओर बढ़ती रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shravastis radha srivastava reached in tv show dil hai hindustani 2 final top 4