अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

OMG: एक्टिंग छोड़ बिहार में खेती कर रहा है ये एक्टर, इस वजह से छोड़ा मुंबई

खेती करते हुए राजेश
खेती करते हुए राजेश

छोटे परदे के पॉपुलर टीवी शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में रोसेस का किरदार निभानेवाले एक्टर राजेश कुमार को टेलीविजन इंडस्‍ट्री में करीब 19 साल हो चुके हैं। इस दौरान उन्‍होंने कई एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। लेकिन कुछ वक्त पहले राजेश ने एक्टिंग छोड़ बिहार में खेती करने का फैसला कर लिया, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

Gully Boy: 8 साल पुराने लुक में नजर आए रणवीर तो ट्रेन का इंतजार करती दिखीं आलिया

हेट स्टोरी की एक्ट्रेस का BOLD बयान, करियर की खातिर ये काम करने के लिए भी तैयार

ऐसे आया खेती करने का आइडिया...
पटना में पैदा हुए राजेश के मुताबिक, वे एक बार पेड़ के नीचे बैठे थे। उस समय उन्हें एक आइडिया आया कि बर्मा गांव की हालत सुधारने में कुछ मदद की जाए। उसके बाद मैं गांव पहुंचा तो देखा यहां कोई सुविधाएं नहीं हैं। पानी, बिजली की भी व्यवस्था नहीं है। इस बात पर मैंने गांव को स्मार्ट बनाने के लिए प्रयास शुरू क दिए। बिजली-पानी की व्यवस्था के लिए अधिकारियों से मिला। जानवरों का दूध निकालना, घास काटना, खेती करने के साथ-साथ मैं घर का पूरा काम भी करता हूं।

स्मार्ट विलेज बनाना चाहते हैं राजेश...
फिलहाल राजेश पटना से 125 किमी दूर बर्मा गांव में खेती कर रहे हैं और उन्होंने एक्टिंग फील्ड से भी दूरी बना ली है। वो गांव को स्मार्ट विलेज बनाने में लगे हैं। इसलिए उन्होंने खेती के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ, खेती भी शुरू कर दी है।

आगे पढ़िए 20 साल पहले प्रेग्नेंट बहन की देखरेख के लिए मुंबई आए थे राजेश...

गांव वालों के साथ राजेश
गांव वालों के साथ राजेश

इस वजह से आए थे मुंबई...
राजेश 1998 में अपनी प्रेग्नेंट सिस्टर की देखरेख के लिए मुंबई आए थे। उन्होंने ग्रेजुएशन बिहार यूनिवर्सिटी से की। वो मुंबई के एक्स जेवियर कॉलेज से मास कम्नीकेशन करना चाहते थे। इस बीच उन्हें एक फ्रेंड के शो में एक छोटा सा रोल प्ले करने का ऑफिर मिला। ये शो बेस्ट सेलर रहा। 

राजेश ने एक इंटरव्यू में कहा था, मुझे उसमें एक लाइन बोलनी थी। हैप्पी मैरिज एनिवर्सरी कॉग्रेचुलेशन, ये रही आपकी टिकट...। इसे बोलने में मैंने 20 रीटेक लिए थे। इस रोल के लिए मुझे 1000 रु. मिले थे। हालांकि उस शूट में मुझे मजा आया था। यहीं मेरे एक्टर बनने की जर्नी शुरु हुई।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sarabhai Vs Sarabhai actor Rajesh Kumar left acting to make bihar village smart city