DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोया को एनआरआई नहीं, भारतीय पसंद हैं

ZOYA AFROZ

जोया अफरोज ने बॉलीवुड में बतौर हीरोइन फिल्म ‘द एक्सपोज’ से शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके हीरो प्रसिद्ध संगीतकार हिमेश रेशमिया थे। अब तीन साल बाद जोया एक बार फिर से ‘स्वीटी वेड्स एनआरआई’ में नजर आ रही हैं। वैसे अभिनय से उन का बहुत पुराना नाता है। जोया हंसते हुए कहती हैं, ‘मेरी उम्र 23 साल है और मुझे 20 साल का तजुर्बा है।’ दरअसल उन्होंने महज तीन-चार साल की उम्र से ही अभिनय करना शुरू कर दिया था। वह कहती हैं, ‘दरअसल मम्मी-पापा ने मेरा टेलेंट बहुत जल्दी ही पहचान लिया था। मम्मी ने मेरा फोटो रसना के विज्ञापन के लिए भेजा था और मैं उस विज्ञापन के लिए चुन ली गई। ‘आई लव यू रसना’ काफी हिट रहा था और यह विज्ञापन लोगों की जुबान पर चढ़ गया था।’ जोया टीवी धारावाहिक ‘सोनपरी’ और फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ सहित कई धारावाहिकों और फिल्मों में बतौर बाल कलाकार अभिनय कर चुकी हैं।


जोया किस काम में खुद को सबसे ज्यादा कम्फोर्टेबल महसूस करती हैं, इस सवाल पर उनका कहना है, ‘मैं खुद को सेट पर सबसे ज्यादा सहज महसूस करती हूं। मुझे एक्टिंग का जुनून है। मुझे यही करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है।’ जोया की पहली फिल्म ‘द एक्सपोज’ और दूसरी फिल्म ‘स्वीटी वेड्स एनआरआई’ बिल्कुल अलग जॉनर की हैं। ‘द एक्सपोज’ जहां रोमांटिक थ्रिलर थी, वहीं ‘स्वीटी वेड्स एनआरआई’ एक रोमांटिक कॉमेडी है। भारतीय मां-बाप के अपनी बेटी की शादी एनआरआई से करने के क्रेज को लेकर इस फिल्म की कहानी बुनी गई है। जोया का मानना है कि अपने ‘कम्फर्ट जोन’ से बाहर निकल कर काम करने की चुनौती और उसका मजा ही कुछ अलग है। यही वजह है कि उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म अपनी पहली फिल्म के बिल्कुल उलट चुनी।


क्या रियल लाइफ की स्वीटी भी अपने फिल्मी मां-बाप की तरह शादी के मामले में एनआरआई लड़कों को तरजीह देगी? इस पर जोया का कहना है, ‘मुझे निजी तौर पर भारतीय लड़के ज्यादा पसंद हैं। आज भारत की अर्थव्यवस्था काफी बड़ी हो गई है और यहां भी खूब पैसा है। आज भारत में भी युवा अच्छा कर रहे हैं, इसलिए सिर्फ पैसे की खातिर एनआरआई के पीछे भागने का कोई मतलब नहीं है।’


जोया अभिनय और डांस के अलावा प्रसिद्ध एक्शन डायरेक्टर मोजेज से फिल्म एक्शन की भी ट्रेनिंग ले रही हैं। ‘स्वीटी वेड्स एनआरआई’ के बाद जोया के हाथ में एक-दो प्रोजेक्ट हैं, लेकिन वह अभी उनके बारे में बात करना नहीं चाहतीं। उम्मीद है कि जल्दी ही उनकी अगली फिल्म आएगी और पहली तथा दूसरी फिल्म की तरह तीन साल का अंतराल नहीं होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:zoya afroz dose not like NRI