DA Image
10 जुलाई, 2020|6:29|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: जोआ मोरानी ने प्लाज्मा थेरेपी के लिए डोनेट किया ब्लड, बदले में मिले 500 रुपये

फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी की बेटी जोआ मोरानी ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए ब्लड डोनेट किया है। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है। मालूम हो कि जोआ मोरानी कुछ समय पहले ही कोरोना से ठीक हुई हैं। उनके पिता करीम और बहन शाजिया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन अब सभी ठीक होकर अस्पताल से वापस घर पहुंच चुके हैं।

जोआ ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें वह प्लाज्मा थेरेपी के लिए ब्लड डोनेट करती नजर आ रही हैं। तस्‍वीरों के साथ उन्‍होंने कैप्शन में लिखा, 'प्लाज्मा थेरेपी के लिए आज मैंने अपना रक्तदान किया। यह काफी उत्साहजनक रहा। वहां जो टीम थी, वह बेहद सहायक और केयर करने वाली थी। इसके साथ ही वहां इमर्जेंसी के लिए एक जनरल फिजिशन भी मौजूद थे। उन्होंने आगे लिखा कि उन्होंने मुझे 500 रुपये और एक सर्टिफिकेट भी दिया है।'

करीना कपूर ने सैफ अली खान के साथ बिताए पुराने पलों को किया याद, शेयर की 11 साल पुरानी फोटो

 

बता दें कि प्लाज्मा थेरेपी कोरोना के इलाज का काफी मददगार होता है। इस प्रक्रिया में किसी कोरोना पॉजिटिव रह चुके इंसान के खून से प्लाज्मा लेकर मरीज को चढ़ाया जाता है जिससे उसे राहत मिलती है। जोआ भी कोरोना पॉजिटिव रह चुकी हैं तो उन्‍होंने दूसरे मरीजों के इलाज के लिए अपना ब्‍लड डोनेट किया। इस ब्लड की मदद से दूसरे कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:zoa morani donates blood for plasma therapy to help corona virus patients