DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  EXCLUSIVE: पिता के निधन के बाद राधा भट्ट ने संभाला परिवार, जानें कैसे बनीं 'सनफ्लावर' की 'मिसेज आहूजा'
मनोरंजन

EXCLUSIVE: पिता के निधन के बाद राधा भट्ट ने संभाला परिवार, जानें कैसे बनीं 'सनफ्लावर' की 'मिसेज आहूजा'

हिन्दुस्तान,मुंबईPublished By: Avinash Singh
Sun, 20 Jun 2021 09:39 PM
EXCLUSIVE: पिता के निधन के बाद राधा भट्ट ने संभाला परिवार, जानें कैसे बनीं 'सनफ्लावर' की 'मिसेज आहूजा'

जी5 पर रिलीज हुई वेब सीरीज सनफ्लावर (Zee5 Sunflower) दर्शकों को खूब पसंद आई और सभी बेसब्री से इसके दूसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं। शो में सुनील ग्रोवर, रणवीर शौरी, आशीष विद्यार्थी जैसे दमदार अभिनेता नजर आए, वहीं सीरीज में 'मिसेज आहूजा' का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस राधा भट्ट (Radha Bhatt) ने भी दर्शकों के दिलों को चुराया और रातों- रातो सोशल मीडिया पर नेशनल क्रश कहलाने लगीं। सीरीज की सक्सेस के बाद राधा भट्ट ने हिन्दुस्तान के साथ खास बातचीत की।

अपने उस वक्त के बारे में कुछ बताएं... जब आप ट्यूशन पढ़ाते थे, जॉब करते थे और आपके परिवार की आर्थिक हालत भी ठीक नहीं थी?
मेरी जर्नी काफी मुश्किलों भरी रही है। मैं जब 17 साल की थी, तब मैंने अपने पिता को खो दिया था। मेरे दो छोटे भाई हैं और मैं सबसे बड़ी हूं, तो आर्थिक तौर पर सभी जिम्मेदारियां मेरे पर आ गईं। मैंने पहले घर पर ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया और फिर जब मेरा ग्रेजुएशन हो गया फिर मैंने कोचिंग सेंटर्स में जाकर पढ़ाना शुरू कर दिया। इसके बाद मैंने नौकरी भी की... ये काफी लंबा वक्त रहा है और जब मैं पीछे देखती हूं तो मुझे भी खुद के सफर पर हैरानी होती है। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मुझे ढेर सारा प्यार मिल रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radha Bhatt (@radhabhatt)

पहले शो के ऑफर के पीछे की कहानी क्या है?
मेरे एक को- एक्टर ने मुझे कॉल किया और कहा कि एक पैरेलल लीड का ऑफर है। तो मैंने ऑडिशन दिया, उन्हें वो पसंद आया। उसके करीब एक हफ्ते बाद मुझे उन लोगों ने सेट पर बुलाया और सैंपल शूट करवाया, बस फिर वहीं से जर्नी शुरू हो गई। सैंपल सीन के शूट के लिए मुझे छतरपुर जाना था, शाम हो रही थी, मुझे कोई आइडिया नहीं था उस जगह का, लेकिन मैंने ऑटो किया और वहां पहुंची और सीन शूट किया। ऑडिशन के बाद भी मैं सोच रही थी कि पता नहीं शो मिलेगा या नहीं? लेकिन मैं खुशकिस्मत रही।

वेब सीरीज सनफ्लावर की मिसेज राधा का किरदार जब आपको मिला, तो पहला रिएक्शन क्या था?
मुझे मिल गया मिसेज आहूजा... मैं मिसेज आहूजा करने वाली हूं... (खुशी और हैरानी के हाव-भाव के साथ)। दरअसल इसके ऑडिशन की बहुत फनी स्टोरी है, एक फैमिली फंक्शन था और काफी लेट हो गया था, मैं बहुत थकी थी, लेकिन मैंने ड्रेस आदि चेंज किया, शूट किया और ऑडिशन भेज दिया। इसके दो दिन के बाद मुझे कॉल आया कि मेरा सिलेक्शन हो गया। मैं सोच रही थी कि मैं इतना तैयार होकर हमेशा ऑडिशन करती थी, लेकिन इस बार बस ऐसे ही हो गया। हालांकि मुझे इसकी वजह बाद में पता लगी, जब मैंने विकास सर और राहुल सर से किरदार के बारे में ब्रीफ मांगा, तो उन्होंने कहा कि जैसा ऑडिशन था, बिलकुल वैसा ही करना है, ये कैरेक्टर वही है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radha Bhatt (@radhabhatt)

आपके अपकमिंग प्रोजेक्टस क्या- क्या हैं?
सनफ्लावर 2 तो बेशक आएगा, लेकिन कोविड की वजह से थोड़ी सी चीजें डिस्टर्ब हैं। इसके साथ ही मैंने एक दो प्रोजेक्ट्स और किए हैं, बिग बैनर फिल्म्स... लेकिन उन में मेरा किरदार काफी छोटा है। लेकिन आप मुझे देखकर पहचान जाएंगे। एक अच्छी बात क्या होती है कि आपके साथ वाले आपसे ज्यादा खुश होते हैं, जब वो आपको ऑनस्क्रीन देखते हैं। जान पहचान वालों की खुशी मुझे ज्यादा खुशी देती है। इसके साथ ही मुझे ऐसा फील हो रहा है कि शायद मुझे साउथ इंडियन फिल्म से भी बुलावा आ सकता है। मैं साउथ इंडियन हीरो हीरोइन कैरेक्टर भी निभाना चाहती हूं।

कास्टिंग काउच से जुड़ा आपका कोई अनुभव रहा है?
दरअसल ये सवाल मुझसे पहले भी पूछा गया है, परिवार वाले भी पूछते हैं कि हमने ऐसा सुना है। मैं कॉर्पोरेट वर्ल्ड में भी रही हूं और अब मैं यहां हूं। मुझे लगता है कि ये हर जगह होता है। अगर आप अच्छा काम कर रहे हैं, आगे बढ़ रहे हैं, खूबसूरत दिखते हैं तो लोग आपको अप्रोच करने की कोशिश करते हैं। जब मैं मुंबई आई थी तो मेरे एक डायरेक्टर ने मुझे कहा था कि राधा अब तुम मुंबई में हो और अगर कोई फेवर के लिए पूछे तो गुस्सा मत होना... आराम से मना कर देना, लोग तुमसे पूछेंगे लेकिन कोई फोर्स नहीं करेगा। बाकी ये तुम्हारा फैसला होगा कि तुम्हें उनकी बात माननी है या नहीं।

संबंधित खबरें