Hindi NewsEntertainment NewsZareen Khan: Homosexuality should be addressed in cinema

समलैंगिकता पर फिल्में बनाई जानीं चाहिए : जरीन खान

बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान, जिन्होंने अपनी आगामी फिल्म 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' में एक समलैंगिक किरदार निभाया है, का मानना है कि सिनेमा का इस्तेमाल बड़ी पीढ़ी को समलैंगिकता पर बातचीत शुरू...

समलैंगिकता पर फिल्में बनाई जानीं चाहिए : जरीन खान
Radha Sharma sharma एजेंसी, नई दिल्लीThu, 21 Nov 2019 11:09 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान, जिन्होंने अपनी आगामी फिल्म 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' में एक समलैंगिक किरदार निभाया है, का मानना है कि सिनेमा का इस्तेमाल बड़ी पीढ़ी को समलैंगिकता पर बातचीत शुरू करने के लिए सामान्य बनाने में किया जाना चाहिए।

उन्होंने आईएनएस को बताया कि कथन सुनने के बाद मुझे एहसास हुआ कि फिल्मों में कहानी कितनी महत्वपूर्ण है, हालांकि अदालत ने अनुच्छेद 377 को कम कर दिया है, लेकिन समाज और हमारे माता-पिता की पीढ़ी निश्चित रूप से इस वास्तविकता के साथ ठीक नहीं है कि समलैंगिक हम सभी की तरह सामान्य हैं। यह सिर्फ एक और यौन अभिविन्यास है और इससे अधिक कुछ नहीं। युवा पीढ़ी पहले से ही आपस में बातचीत कर रही है। जब तक समाज सहायक नहीं होगा, वे स्वतंत्र रूप से कैसे रहेंगे? 

Dabangg 3: रिलीज से पहले ही सलमान खान की 'दबंग 3' ने तोड़ा आमिर खान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड!

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Bang! 🌈💥 Appropriate that India's first feature film with LGBTQ protagonists has it's Premiere in the most Diverse city of the world #NewYork. World Premiere for #HumBhiAkeleTumBhiAkele as an Official Selection on November 22nd at @southasianfilmfestival, Presented by @hbo in New York City. . . A homosexual boy. A homosexual girl. A Road Trip that changed their lives. Discover the love in friendship in #HumBhiAkeleTumBhiAkele on November 22nd 2019 - 7pm Village East Cinema -  New York City. Valentines Day 2020 will be the WorldWide Release. . . Directed by the amazing @harishvyas22 & cinematography by the magician @faroukhmistry. Starring the multi-talented @theanshumanjha & ME. Also marking the debut of two brilliant artists @gurfatehpirzada & @jahnvirawat . . #HBATBA #HumBhiAkeleTumBhiAkele #WorldPremiere #comingout #SouthAsianInternationalFilmFestival #NewYork #HBO #LGBTQ #LoveISLove #friendship #love #Veer #Mansi #NYC #Manhattan #IndianFilm #OfficialSelection #InCompetition #FirstRayFilms @firstrayfilms #ZareenKhan

A post shared by Zareen Khan 🦄🌈✨👼🏻 (@zareenkhan) on

जरीन ने एक वास्तविक जीवन का उदाहरण देते हुए कहा कि मेरा एक दोस्त है जो एक समलैंगिक है और उसका परिवार उसकी एक लड़की से शादी कराने की कोशिश कर रहा है। वह अभी भी अपने माता-पिता को बताने में असमर्थ है क्योंकि वे रूढ़िवादी हैं। यह एक समस्या है जिसका एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोग सामना करते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हमें सिनेमा की शक्ति का उपयोग लोगों के दिमाग में सामान्य स्थिति का बीज बोने के लिए करना चाहिए, खासकर ऐसे लोग जो समलैंगिकता के विषय से अच्छी तरह से वाकिफ नहीं हैं।

संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का सेट देख चौंक गयीं आलिया भट्ट

आपको बता दें कि  फिल्म 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' की कहानी जरीन और अंशुमन झा द्वारा निभाए गए दो समलैंगिक किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है और संयोग से, झा ने भी फिल्म का निर्माण किया है। फिल्म को हरीश व्यास ने निर्देशित किया है। फिल्म को मैनहट्टन में 22 नवंबर को साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

फिल्म में भूमिका निभाने के लिए वह क्यों गर्व महसूस कर रही है, इस पर ज़रीन ने कहा कि मुझे भूमिका के लिए ऑडिशन देना था क्योंकि शुरू में निर्माताओं ने सोचा था कि मेरी पिछली फिल्मो के कारण मेरी एक ‘ग्लैमरस’ छवि है, और इस फिल्म के लिए एक गर्ल-नेक्स्ट-डोर वाली छवि की आवश्यकता थी। मैंने भूमिका के लिए ऑडिशन दिया और मुझे खुशी है कि मुझे ये फिल्म मिल गयी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें