zaira wasim learns guitar for an entire year - खुलासा: आखिर किसके कहने पर आमिर की ऑनस्क्रीन बेटी जायरा वसीम ने ली एक साल तक गिटार की ट्रेनिंग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुलासा: आखिर किसके कहने पर आमिर की ऑनस्क्रीन बेटी जायरा वसीम ने ली एक साल तक गिटार की ट्रेनिंग

zaira

एक तरफ अपना अभिनय कौशल सुधारने के लिए अभिनेत्रियां अभिनय की क्लास लेती हैं लेकिन 'दंगल' में आमिर खान की बेटी बनी जायरा वसीम ने अपनी अगली फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में गायिका की भूमिका के साथ न्याय करने के लिए पूरे एक साल गिटार की क्लास ली है। 
आमिर के प्रोडक्शन की फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में नजर आने वाली और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जायरा इससे पहले 'दंगल' में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने इस फिल्म में पहलवान की भूमिका निभाई थी। वह अब अपनी दूसरी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में एक सिंगर की भूमिका निभाती दिखेंगी। पिछले कई महीनों से वह लोगों के बीच सुर्खियों में हैं। अब जबकि उनकी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली है तो वह कुछ ज्यादा ही लाइमलाइट में हैं और हों भी क्यों न उन्हें एक बार फिर आमिर खान की फिल्म में  काम करने का मौका जो मिला है। आमिर इस फिल्म में अभिनय ही नहीं, बल्कि इसका निर्माण भी कर रहे हैं। फिल्म का एक वीडियो रिलीज किया है, जिसमें जायरा के सफर को दर्शाया गया है। इसमें उनके पहलवान से एक गायक बनने की यात्रा को दर्शकों के सामने पेश किया है। एक गिटार प्रशिक्षक से जायरा ने गिटार बजाना सीखा। इस बीच उन्होंने छोटी से छोटी चीज पर खास ध्यान दिया। आमिर ने बताया कि वह अपने दर्शकों के साथ छलकपट नही करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने जायरा को यह सुझाव दिया कि वह गिटार बजाना सीख लें ताकि वह वास्तविक रूप से इसे समझ सके और अपने किरदार में खुद को ढाल पाएं।

उनके कहने पर ही जायरा का पूरा एक साल गिटार के अभ्यास में निकल गया। अब आमिर को बॉलीवुड का परफेक्शनिस्ट ऐसे ही थोड़ा कहा जाता है। वह न सिर्फ खुद पूरे परफेक्शन के साथ काम करते हैं, बल्कि अपने साथी कलाकारों के काम की बारिकियों पर भी पूरा ध्यान देते हैं। अब जबकि 'सीक्रेट सुपरस्टार' की पूरी कहानी जायरा के इर्द-गिर्द घूमती है तो भला आमिर उनकी भूमिका में कोई कमी कैसे रहने देते। यही वजह है कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने से लेकर खत्म होने तक उन्होंने जायरा के काम पर अपनी नजर बनाए रखी ।  


आमिर ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हमने शुरुआत में ही यह साफ कर दिया था कि हम फिल्म में किसी तरह का छल नही करेंगे। इस फिल्म का लीड किरदार एक सिंगर का है, इसलिए उसके लिए गिटार बजाना और संगीत की कला को सीखना जरूरी था। मैं जायरा के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हूं। जब भी हम एक संगीत वाद्य यंत्र सीखते हैं तो हम अक्सर इसे सही ढंग से बजाने की कोशिश करते हैं। जायरा एक कदम आगे निकलीं। उन्होंने सिंगर मेघना मिश्रा गायक के साथ बहुत समय बिताया ताकि वह उनसे यह समझ सकें कि गाना असल में कैसे गाया जाता है। दोनों एक साथ अभ्यास भी करते थे। उन्होंने अपनी मेहनत से मुझे बेहद प्रभावित किया है।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:zaira wasim learns guitar for an entire year