DA Image
हिंदी न्यूज़ › मनोरंजन › आर्थिक तंगी के बीच 'ये हैं मोहब्बतें' फेम एक्टर लोकेंद्र की बीमारी ने लिया ऐसा विकराल रूप, गंवानी पड़ी टांग
मनोरंजन

आर्थिक तंगी के बीच 'ये हैं मोहब्बतें' फेम एक्टर लोकेंद्र की बीमारी ने लिया ऐसा विकराल रूप, गंवानी पड़ी टांग

हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Utkarsha Srivastava
Tue, 03 Aug 2021 09:40 PM
आर्थिक तंगी के बीच 'ये हैं मोहब्बतें' फेम एक्टर लोकेंद्र की बीमारी ने लिया ऐसा विकराल रूप, गंवानी पड़ी टांग

मशहूर टीवी शो 'ये हैं मोहब्बतें' और 'जोधा अकबर' फेम एक्टर लोकेंद्र सिंह राजावत के लिए कोरोना और लॉकडाउन का दौर इतनी बड़ी मुसीबत लेकर आया कि एक खतरनाक बीमारी ने विकराल रूप ले लिया, जिसके कारण उन्हें अपनी एक टांग गंवानी पड़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वो डायबिटीज से जूझ रहे थे, बीच कोरोना के कारण काम और पैसों की तंगी की आ गई। इसकी वजह से 50 की उम्र में उनका स्ट्रेस लेवल इतना बढ़ गया कि ब्लड शुगर बेहद इस भयानक लेवल तक पहुंच गया।

कैसे शुरू हुई परेशानियां

कई मशहूर टीवी शोज में अहम रोल निभा चुके लोकेंद्र सिंह राजावत के फैंस इस खबर को सुनकर सोशल मीडिया पर चिंता जाहिर करते दिखाई दे रहे हैं। ई-टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो उनके पैर की सर्जरी मुंबई के मीरा रोड स्थित भक्तिवेदांता अस्पताल में हुई। जो पूरे 5 घंटों तक चली। इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि इस पूरे मामले पर खुद लोकेंद्र सिंह ने खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पहले काम अच्छा चल रहा था लेकिन जब पिछले साल पूरी तरह से शूट बंद हो गया तो आर्थिक परेशानियां आ गईं।

खुद को बचाने का एक ही तरीका था

उन्होंने बताया कि टांग से जुड़ी उनकी ये परेशानी तब शुरू हुई जब उनके दाहिने पैर में एक कॉर्न जैसा उभर आया लेकिन उसे उन्होंने इग्नोर कर दिया। एक्टर ने बताया कि इसकी वजह से इनफेक्शन बोन मैरो तक पहुंच गया और पूरे शरीर में फैल गया। उन्होंने कहा- 'मेरे पैर में गैंग्रीन आ गई। मेरे पास अपने आप को बचाने का सिर्फ एक ही तरीका था कि मेरी वो टांग काटकर अलग कर दीं, जिस पर कॉर्न आ गाया था, घुटने से नीचे तक'।

डायबिटीज का कारण

लोकेंद्र ने ये भी बताया कि 'एक्टर्स के लिए शूटिंग के लिए कोई फिक्स टाइम नहीं होता है, खाने में अनियमितता और बढ़ता तनाव का नतीजा डायबिटीज होता है, सिर्फ यही नहीं कि आप मिठाई के शौकीन हैं'। लोकेश को CINTAA से भी आर्थिक मदद मिली है और इस मुश्किल वक्त में इंडस्ट्री के कई लोग उनके साथ खड़े हैं।
 

संबंधित खबरें