Yami Gautam: will learn organic farming in Himachal Pradesh: - यामी गौतम सीखेंगी ऑर्गैनिक फार्मिंग, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यामी गौतम सीखेंगी ऑर्गैनिक फार्मिंग, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

अभिनेत्री यामी गौतम अपने होमटाउन हिमाचल प्रदेश जाने की तैयारी कर रही हैं जहां वह ऑर्गैनिक फार्मिंग या जैविक खेती के नए-नए तरीकों का पता लगाएंगी ताकि उर्वरकों और दवाइयों का उपयोग कम से कम किया जा सके।

यामी ने कहा, 'गिन्नी वेड्स सनी' की शूटिंग के बाद मैं वहां के लिए रवाना होऊंगी। पिछले साल हमने जिस जमीन को खरीदा था उसमें इस साल पैदावार अच्छी हुई है और अब यह देखने का विचार है कि इसमें हम अब और क्या सुधार कर सकते हैं, किस तरह अधिक से अधिक ईको-फ्रेंडली तकनीकों का उपयोग कर हम इस जगह का उपयोग कर सकते हैं। एक पहाड़ी होने के नाते मुझे बचपन से जैविक खेती या ताजा फल और सब्जियों के बारे में अवगत कराया गया था।

आलिया भट्ट ने अपने बचपन की तस्वीरें शेयर करते हुए दी पिता महेश भट्ट को जन्मदिन की बधाई

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’: कार्तिक की ऑनस्क्रीन मां हुईं हॉस्पिटल में एडमिट, ये है वजह

यामी ने उस वक्त जैविक खेती को अपनाया जब उन्हें पता चला कि उनके राज्य केमिकल युक्त फल और सब्जियां कीड़े-मकोड़ों से जूझ रहा है। यामी इससे पहले एक ग्रीन हाउस भी स्थापित कर चुकी हैं और इसके साथ ही उन्होंने पहाड़ियों में स्थित अपने घर में एक ऑर्गैनिक गार्डन भी लगाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yami Gautam: will learn organic farming in Himachal Pradesh: