Hindi NewsEntertainment NewsYami Gautam birthday here know about her debut and love story with Aditya Dhar

टीवी से डेब्यू, पहली फिल्म ही हुई सुपरहिट; बड़े डायरेक्टर संग शादी कर इस हीरोइन ने बसाया घर

टीवी से बॉलीवुड में नाम कमाने वाली एक एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जिनकी पहली फिल्म सुपरहिट हुई थी। एक्ट्रेस एक्टिंग के लिए 20 साल की उम्र में मुंबई पहुंचीं और जल्द ही टीवी सीरियल में काम किया गया।

टीवी से डेब्यू, पहली फिल्म ही हुई सुपरहिट; बड़े डायरेक्टर संग शादी कर इस हीरोइन ने बसाया घर
Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईMon, 27 Nov 2023 10:10 PM
हमें फॉलो करें

कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने अपना सफर छोटे पर्दे से किया और फिर उन्होंने बॉलीवुड में नाम कमाया। ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जो अपने सपने को पूरा करने के लिए 20 साल की उम्र में मुंबई शिफ्ट हो गईं। उन्हें टीवी पर पहला काम मिला और उसे हाथों हाथ ले लिया। बाद में जब उन्हें फिल्मों में मौका मिला तो वहां भी एक के बाद एक कई हिट दीं। उसी एक्ट्रेस की यह बचपन की फोटो है। अगर अभी तक आप नहीं पहचान पाए हैं तो बता देते हैं यह यामी गौतम हैं। 28 नवंबर 1988 को यामी का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ। उनके जन्मदिन पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

टीवी सीरियल से शुरू हुआ सफर
यामी का पहला सीरियल 'चांद के पार चलो' (2008) था जो उस वक्त एनडीटीवी इमैजिन चैनल पर आता था। इसमें उन्होंने लीड रोल किया था। उसी साल उनका एक और सीरियल 'ये प्यार ना होगा कम' आया। यामी को इस सीरियल में नोटिस किया गया है। हिंदी फिल्में करने से पहले यामी ने साउथ में कुछ फिल्में कीं। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 2012 में आई 'विकी डोनर' थी जिसमें उनके साथ आयुष्मान खुराना थे। फिल्म सुपरहिट रही और यहीं से यामी की गाड़ी चल निकली। 

इन फिल्मों में किया काम
2015 में यामी की एक और हिट फिल्म बदलापुर आई। फिल्म में वरुण धवन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे। फिर उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म काबिल की। 2019 में यामी की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' रिलीज हुई जो कि उस साल की ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म ने सिनेमाघरों में तो छप्परफाड़ कमाई की इसके अलावा हर अवॉर्ड फंक्शन में फिल्म ने अवॉर्ड बटोरा। फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धार को फिल्म के लिए बेस्ट डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड से दिया गया। यामी की अन्य फिल्मों में बाला, 'अ थर्सडे', 'दसवी' और 'ओएमजी 2' है। 

 

कैसे शुरू हुई लव स्टोरी?
यामी ने साल 2021 में डायरेक्टर आदित्य धार से शादी की। दोनों की शादी लव स्टोरी के बारे में किसी को भनक तक नहीं लगी। जब उनकी शादी की तस्वीरें आई तब इसका खुलासा हुआ। यामी ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ इंटरव्यू में बताया था कि उरी के प्रमोशन के दौरान वे करीब आए। तब उन्होंने एक दूसरे से बात करना शुरू किया और दोस्ती से यह रिश्ता प्यार में बदल गया।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें