Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़World Nature Conservation Day : Bhumi Pednekar worried on Atmosphere of Earth - Entertainment News India

World Nature Conservation Day: चर्चा में है भूमि पेडनेकर का क्लाइमेट चेंज पर पोस्ट, सबको पढ़ना चाहिए

बॉलीवुड हसीन एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का नाम उन बॉलीवुड सेलेब्रिटी की लिस्ट में शामिल है जो प्रकृति को के प्रति सबसे सजग और सचेत  है। आपको बता दें कि बीते कुछ सालों से भूमि अपने सोशल...

Radha Sharma sharma लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 28 July 2021 12:06 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड हसीन एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का नाम उन बॉलीवुड सेलेब्रिटी की लिस्ट में शामिल है जो प्रकृति को के प्रति सबसे सजग और सचेत  है। आपको बता दें कि बीते कुछ सालों से भूमि अपने सोशल मीडिया एडवोकेसी प्लेटफॉर्म 'क्लाइमेट वॉरियर' को सफलतापूर्वक चला रही हैं, जिसका उद्देश्य जलवायु परिवर्तन (क्लाइमेट चेंज) के बारे में लोगों को शिक्षित करना है। आज विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस (World Nature Conservation Day) के मौके पर भूमि पेडनेकर एक बार फिर से प्रकृति और क्लाइमेट चेंज को लेकर काफी चिंतित दिखीं।

आने वाली पीढ़ी के प्रति भी जाहिर की अपनी चिंता जाहिर

28 जुलाई को विश्व भर में विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया जाता है। ऐसे में इस खास मौके पर भूमि हिंदुस्तान टाइम्स के साथ पर्यावरण से संबंधित कई सारी अहम बातों का जिक्र किया, जो वाकई में सोचने को विवश कर देती हैं। नेचर एक्टिविस्ट होने के नाते उन्होंने आने वाली पीढ़ी के प्रति भी अपनी चिंता जाहिर किया है।

भूमि को हुई पर्यावरण को लेकर चिंता

एक सवाल का जवाब देते हुए भूमि कहती हैं कि 'हम उस कगार पर पहुंच गए हैं जहां चीजें नियंत्रण से बाहर हो गई हैं। यदि देखें कि आपके आसपास क्या हो रहा है तो आपको भी परेशानी होगी। जैसे जर्मनी, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से और चीन में अचानक बाढ़ आ जाना, अमेरिका के जंगल में आग जाना है, कनाडा में लू चलना..ये सब संकेत देती हैं कि अब हमे समझ लेना चाहिए कि ये चीजे हमारे नियंत्रण से बाहर हो गई हैं जो आने वाली पीढ़ियों के लिए घातक।'

जो हमारे पास है उसे सुरक्षित रखें

भूमि लोगों से अपील करते हुए कहती हैं कि आज का दिन यह महसूस करने के लिए ही है कि हमारे पास जो कुछ भी बाकी है उसे बचा कर रखना होगा। यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के प्रति हमारा कर्तव्य है। हमारे नेताओं और आम जनता को यह स्वीकार करने की आवश्यकता है कि हम अभी भी जो कर रहे हैं वह ठीक नहीं है। हमें प्रकृति और विभिन्न प्रजातियों के साथ रहने की आवश्यकता है। फालतू में प्राकृति संसाधनों का दुरुपयोग नहीं कर सकते, इन्हें यूं ही चोट नहीं पहुंचा सकते हैं। हमें अब इनके प्रति और भी जागरूक होने की जरूरत है। 

— bhumi pednekar (@bhumipednekar) July 13, 2021

भूमि का आने वाली फिल्में

बता दें कि हाल ही में भूमि ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर ग्रह पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की थीं। उन्होंने अपने ट्रवीट पोस्ट में पृथ्वी को पुनर्जीवित करने की बात से लेकर जलवायु परिवर्तन के कारण हो रही बर्बादी के बारें में जानकारी दी थी। अब भूमि के काम की बात करें तो पिछले काफी समय से वह करण जौहर की मल्टी स्टारर फिल्म 'तख्त' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। भूमि की आने वाली फिल्में 'बधाई दो' , 'रक्षाबंधन' हैं।


 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें