why esha ambani anand piramal and kapil sharma ginni chatrath select same date for wedding here is the reason - जानिए आखिर क्यों ईशा अंबानी और कपिल शर्मा ने शादी के लिए चुना एक ही दिन DA Image
14 दिसंबर, 2019|9:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए आखिर क्यों ईशा अंबानी और कपिल शर्मा ने शादी के लिए चुना एक ही दिन

Esha ambani and kapil sharma wedding

बुधवार को देश के सबसे अमीर घराने अंबानी परिवार में शादी की शहनाई गूंजेगी क्योंकि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से होने जा रही है। वहीं, देश के चर्चित हास्य कलाकार और बॉलिवुड अभिनेता कपिल शर्मा भी आज गिन्नी चतरथ से शादी करने जा रहे हैं। देश में आज इन दो बड़ी शादियों का होना महज संयोग नहीं है, इसके पीछे एक बड़ी वजह है।

ज्योतिषशास्त्र की मानें तो 12 दिसंबर को शादी का सबसे बढि़या मुहूर्त है। इस शुभ मुहूर्त के कारण ही इस दिन देशभर में शादी की शहनाईयां गूंज रही हैं। इस दिन शायद ही कोई मोहल्ला हो जिसमें शादी ना हो रही हो। कोई भी इस खास मुहूर्त को मिस नहीं करना चाहते हैं।

कपिल शर्मा और गिन्नी की शादी की वजह भी यही है कि वह इस साल के सबसे अच्छे मुहूर्त को मिस नहीं करना चाहते हैं। दरअसल इस शुभ मुहू्र्त की वजह यह है कि इस दिन मार्गशीर्ष महीने की पंचमी है। रामचरित मानस के अनुसार, यह तिथि विवाह के उत्तम और सर्वसिद्ध है क्योंकि इस तिथि में त्रेतायुग में भगवान राम और देवी सीता का विवाह संपन्न हुआ था।

ईशा अंबानी-आनंद पीरामल की शादी आज, शादी का खर्च जानकर चौंक जाएंगे!

कपिल शर्मा की शादी को फैन्स देख सकेंगे LIVE! जानें पूरी Details  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:why esha ambani anand piramal and kapil sharma ginni chatrath select same date for wedding here is the reason