Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़when shahrukh khan talked about working in vanarsena and appriciating quran geeta bible says siyapati ramchandra ki jai

जब शाहरुख खान बोले- सियापति रामचंद्र की जय, बताया बचपन का रामायण से जुड़ा एक सीक्रेट...

SRK Throwback Video: शाहरुख खान घर में दिवाली मनाते हैं और ईद भी। उनका एक पुराना वीडियो वायरल है जिसमें उन्होंने धर्म को लेकर काफी अच्छी बातें बोली हैं। साथ ही अपने बचपन का सीक्रेट भी खोला।

Kajal Sharma लाइव हिंदुस्तान, मुंबईMon, 20 Nov 2023 06:15 PM
हमें फॉलो करें

शाहरुख खान के फैन पेजज पर उनके कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं। ऐसे ही एक वीडियो में शाहरुख खान ने अपने बचपन से जुड़ी इंट्रेस्टिंग बात बताई है। उनकी लाइफ का यह सीक्रेट शायद कम लोगों को पता होगा। शाहरुख बता रहे थे कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। उन्होंने गीता, कुरान और बाइबिल की शिक्षाओं को भी एक सा बताया। इसके बाद लोगों के सामने सिया राम और पवनसुत हनुमान का जयकारा लगाया। इसके बाद रामलीला से जुड़ा अपने कनेक्शन का राज खोला। 

अलग भाषाओं में एक ही सीख
पुरानी वायरल वीडियो क्लिप में शाहरुख बोल रहे हैं, मैं कुरान की बात करता हूं, जो कि बाइबिल की तरह ही है। जो कि तोराह, गीता और महाभारत की तरह ही हैं। मुझे बहुत हैरानी होती है जब लोग इस बारे में झगड़ा करते हैं। यह वैसा ही है जैसे एक ही नॉवेल, एक ही टॉपिक बस भाषाएं अलग हैं। दिक्कत क्या है? आप अलग-अलग भाषाएं जैसे स्पेनिश, जर्मन, फ्रेंच, हिंदी, इंग्लिश, संस्कृत सीख सकते हैं और कोई दिक्कत नहीं होती। 

लगाया सियाराम का जयकारा
लेकिन अगर मैं क्रिस्चैनिटी के बारे में सीखूं या हिंदू धर्म के बारे में सीखूं तो क्यों दिक्कत होती है। मैं ऐसे ही बड़ा हुआ हूं। मैं कैथलिक स्कूल में था, जिसका नाम सेंट कोलंबस है। मुझे इस पर बहुत गर्व है। मैंने छाबड़ासाहब की रामलीला करके हिंदू धर्म के बारे में सीखा जो कि शानदार थी। मैं वानर सेना में होता था। आप लोगों के लिए भी एक बार बोलना चाहता हूं। इसके बाद शाहरुख खान बोलते हैं, बोल सियापति रामचंद्र की जय। पवन पुत्र हनुमान की जय। मैं ये सब करता था। इस्लाम मैंने अपने परिवार से सीखा। इसीलिए मुझे लगता है कि मैं हर धर्म की तारीफ करता हूं। देखें वीडियो

लोगों ने किए कमेंट्स
शाहरुख की इस क्लिप पर कई सारे कमेंट्स हैं। ज्यादातर ने उनकी तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है, बहुत ही स्मार्ट इंसान हैं। बातचीत में आप उन्हें हरा नहीं सकते। एक और ने लिखा है,तभी पढ़े-लिखे लोग शाहरुख खान को पसंद करते हैं। एक कमेंट है, शाहरुख काफी इंटेलिजेंट हैं। यहां उन्होंने एकदम सही कहा। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें