DA Image
7 मई, 2021|4:06|IST

अगली स्टोरी

जब इंटरव्यू लेने आई लड़की से रजनीकांत ने कहा, मुझे आपसे शादी करनी है, जन्मदिन पर पढ़ें 'थलैवा' की लव स्टोरी

actor rajnikanth

दक्षिण भारतीय फिल्मों से लेकर बॉलिवुड तक में सुपरस्टार का दर्जा रखने वाले रजनीकांत की पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही चर्चा होती है। खासतौर पर उनकी वाइफ लता को लेकर कम ही बात होती है। बेहद लो प्रोफाइल रहने वालीं लता और रजनीकांत की लव स्टोरी भी 'थलैवा' की फिल्मों की तरह ही रोचक है। 2012 में एक इंटरव्यू में लता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि रजनीकांत ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज नहीं किया था बल्कि बताया था कि वह मुझसे विवाह करने वाले हैं और चले गए थे।' आइए रजनीकांत के जन्मदिन पर जानते हैं, कैसे लता को पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठे थे थलैवा...

यह वाकया 1980 का है, जब रजनीकांत की 'थिल्लू मल्लू' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। यह उनकी पहली फुल लेंथ कॉमेडी मूवी थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें बताया गया कि उन्हें कॉलेज मैगजीन के लिए एक इंटरव्यू देना है। उनका यह इंटरव्यू लेने के लिए आई थीं लता रंगाचारी, जो उस वक्त 20 वर्ष के करीब थीं। एथिराज कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर की पढ़ाई कर रहीं लता को इंटरव्यू देते समय दोनों के बीच एक कनेक्शन निकल आया था। रजनीकांत बेंगलुरु में बस कंडक्टर हुआ करते थे और लता के माता-पिता भी उसी शहर में रहते थे। इंटरव्यू के दौरान ही रजनीकांत लता को दिल दे बैठे थे। 

डर्टी पिक्चर की अभिनेत्री आर्या बनर्जी की मौत, खून से लथपथ मिला शव

इंटरव्यू खत्म हुआ तो अगली बात जो रजनीकांत ने कही, वह यह थी कि वह उनके शादी करना चाहते हैं। थलैवा के अचानक मिले इस प्रस्ताव से लता हैरान रह गई थीं। इस पर उन्होंने पहले उनके माता-पिता से बात करने को कहा था। रजनीकांत ने भले ही लता को पहली मुलाकात में ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया था, लेकिन उनके माता-पिता से बात करने में वह हिचक रहे थे। अंत में एक कनेक्शन निकल आया। कॉमेडियन वाईजी महेंद्रन लता की बहन के पति थे। उनसे और इंडस्ट्री के सीनियर लोगों से सलाह के बाद रजनीकांत ने लता के माता-पिता से उनकी बेटी का हाथ मांगा। लता के परिजनों की मंजूरी के बाद दोनों ने 26 फरवरी, 1981 को शादी कर ली थी। 

गिन्नी से शादी के लिए कपिल शर्मा को बेलने पड़े थे पापड़, जानें- कैसे पिता को राजी करने में सफल रहे कॉमेडियन

दो बेटियों के पिता हैं रजनीकांत: रजनीकांत और लता के वैवाहिक जीवन के करीब 40 साल पूरे हो चुके हैं। 70 वर्षीय रजनीकांत और लता की दो बेटियां हैं- ऐश्वर्या और सौंदर्या। भले ही लता सुपरस्टार रजनीकांत की वाइफ हैं, लेकिन वह लोप्रोफाइल रहती हैं। चर्चा से परे रहने वालीं लता एक स्कूल का संचालन करती हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:when rajnikanth proposed college girl to marry who comes for interview know about his love story