DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

B'Day SPL: 32 साल पहले रजनीकांत के साथ काम कर चुके हैं ऋतिक, देखें Video

रजनीकांत के साथ ऋतिक रोशन
रजनीकांत के साथ ऋतिक रोशन

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनसे जुड़ा एक दिलचस्प फैक्ट। 'कहो ना प्‍यार है' से दर्शकों के चहेते बनने वाले ऋतिक आज भले ही सुपरस्‍टार बनकर सबके सामने हैं, लेकिन उन्‍होंने अपने ऐक्टिंग की शुरुआत बचपन में फिल्म 'भगवान दादा' (1986) से कर दी थी।

32 साल पहले रजनीकांत के बेटे बने थे ऋतिक...
इस फिल्म में रजनीकांत ने एक सुधर चुके अपराधी का किरदार अदा किया था। भगवान नाम का यह किरदार अपराधों से त्रस्त एक बस्ती में शांति लेने का बीड़ा उठाता है जिसके बाद लोग उसे भगवान दादा कहने लगते हैं।फिल्म में भगवान दादा एक अनाथ बच्चे को गोद लेता है। ऋतिक ने इसी बच्चे का किरदार निभाया था।

'भगवान दादा' रोशन परिवार की ही फिल्म थी। इसके निर्माता ऋतिक के पिता राकेश रोशन थे और निर्देशक उनके नाना जे ओमप्रकाश। राकेश रोशन ने इसमें अभिनय भी किया था। फिल्म का म्यूजिक राजेश रोशन ने दिया था। फिल्म में श्रीदेवी, टीना मुनीम और डैनी भी थे।

इस फिल्म में ऋतिक ने न सिर्फ अपनी दमदार एक्टिंग दिखाई बल्कि कुछ बढ़िया एक्शन सीन भी किए। यानी कृष से बहुत पहले ही यह एक्टर सुपरहीरो वाले स्टंट कर चुका था।

आगे देखिए जब बचपन में डांसिंग क्वीन श्रीदेवी के साथ यूं थिरके थे ऋतिक रोशन...

श्रीदेवी के साथ ऋतिक
श्रीदेवी के साथ ऋतिक

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के ट्रेंड डांसरों की लिस्ट में शामिल हैं। महज 12 साल की उम्र में ही उनके ठुमके देख पिता राकेश रोशन ने भी अंदाजा लगा लिया होगा कि वह बॉलीवुड में बेहतरीन डांसर साबित होंगे। एक इंटरव्यू में ऋतिक की मां ने भी बताया था कि बेटे के डांस परफॉर्मेंस को देखकर ही राकेश रोशन ने ऋतिक रोशन को लेकर 'कहो न प्यार है' बनाने की सोची थी।

ऋतिक अपना डांस फिल्म 'भगवान दादा' में भी दिखा चुके थे। गाने में वो उस समय की डांसिंग क्वीन श्रीदेवी के साथ थिरके थे। गाने के बोल थे- "चुग गई चिड़िया जो खेत फिर पछताओगे...."


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:when Hrithik Roshan played Rajinikanths son 32 years ago