DA Image
6 मई, 2021|5:52|IST

अगली स्टोरी

बेटी के बुर्का पहनने पर ट्रोल हो गए थे एआर रहमान, कट्टरता के आरोपों पर दिया था यह जवाब

ar rahman and her daughter

एआर रहमान के इस्लाम अपनाने को लेकर अकसर चर्चाएं होती रहती हैं, लेकिन एक बार वह अपनी बेटी के हिजाब पहनने को लेकर ट्रोल हो गए थे। अपनी Slumdog Millionaire मूवी के म्यूजिक के लिए मिले ऑस्कर अवॉर्ड के 10 साल पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम में वह अपने बेटी के साथ आए थे।

इस दौरान उनकी बेटी खतिजा रहमान ने एक इमोशनल स्पीच दी थी। कुछ लोग खतिजा की इस स्पीच की तारीफ कर रहे थे, तो सोशल मीडिया के एक वर्ग ने इसे लेकर एआर रहमान को ट्रोल करना भी शुरू कर दिया था। एआर रहमान पर महिलाओं की आजादी को लेकर दोहरा रवैया अपनाने के आरोप लग रहे थे। तब इन आरोपों का जवाब एआर रहमान ने बेटियों और पत्नी की नीता अंबानी के साथ एक तस्वीर शेयर कर दिया था।

इस तस्वीर में एआर रहमान की पत्नी और बेटी नीता अंबानी के साथ नजर आ रही हैं। तस्वीर को कैप्शन देते हुए (#FreedomtoChoose हैशटैग के साथ) उन्होंने लिखा, "मेरे परिवार की अनमोल महिलाएं खातिजा, रहिमा और सायरा नीता अम्बानी जी के साथ।" इसमें रहिमा पिंक कलर की सलवार शूट में नजर आ रही हैं, वहीं खातिजा बुरका पहने हुए दिखाई दे रही है।

यह फोटो उस बात पर जोर देती है, जिसकी बात रहमान ट्वीट के हैशटैग में कर रहे हैं। जहां वह चुनने की आजादी पर जोर दे रहे हैं। उनकी बेटी खातिजाएक नकाब पहने हुए दिखाई देती है, जो उसके चेहरे और बालों को कवर करता है। रहमान की एक और बेटी रहीमा खुले बालों के साथ दिखाई देती है। उनकी पत्नी सायरा ने एक दुपट्टे से सिर्फ अपने बालों को ढका हुआ है।

रहमान के परिवार की यह तस्वीर अभी भी सोशल मीडिया घूमती रहती है और इस दौरान कई लोग संगीतकार के समर्थन में आए थे। खातिजा ने इन आरोपों के बारे में बात करते हुए फेसबुक पर अपनी बात लिखी थी।

खातिजा ने लिखा, "मैं एक समझदार एडल्ट लड़की हूं, जो अपने जीवन में अपने पसंद की चीजे चुनना जानती है। किसी भी इंसान के पास कुछ भी पहनने और करने का विकल्प होता है, जो वह करता है या करना चाहता है और यही मैं कर रही हूं। इसलिए, कृपया स्थिति को समझने के बिना अपने जजमेंट पास न करें।#freedomofchoice" उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपने भाषण के बाद ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी।

एक इवेंट के दौरान अपने पिता के बारे में बात करते हुए खातिजा ने कहा, "मेरे पिता के साथ मंच पर हाल ही में हुई बातचीत मेरी बातचीत पर काफी चर्चा हो रही है, हालांकि मुझे ऐसी भारी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी। हालांकि कुछ लोगों ने कहा कि जो कपड़े मैंने पहने थे, उसे पहनने के लिए मेरे पिता द्वारा मुझे फोर्स किया गया था और वह दोहरे मापदंड रखते हैं। लेकिन मैं यह कहना चाहूंगी कि मैं जो भी पहनती हूं या जो भी चीज मैं अपने जीवन में चुनती हूं, उसका मेरे माता-पिता से कोई लेना-देना नहीं है। नकाब पूरी स्वीकृति और सम्मान के साथ मेरी व्यक्तिगत पसंद है।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:when ar rahman trolled due to his daugheter khatija wears burqa know what he replies