Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Webseries like Mirzapur Forensic inspired Criminal to do brutaly murder victims new case about 34 crore robbery - Entertainment News India

Mirzapur, फॉरेंसिक जैसी वेबसीरीज देख कर डाले खौफनाक मर्डर, ताजा मामला 34 cr की चोरी का

Netflix की हिट वेबसीरीज ‘मनी हाईस्ट’ देख एक शख्स ने 34cr रुपये की चोरी कर डाली। वेबसीरीज से प्रभावित होकर इस तरह का क्राइम का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले वेबसीरीज देखकर कई अपराधी खौफनाक मर्डर कर

Mirzapur,  फॉरेंसिक जैसी वेबसीरीज देख कर डाले खौफनाक मर्डर, ताजा मामला 34 cr की चोरी का
Pooja Bajaj लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 10 Oct 2022 12:56 PM
हमें फॉलो करें

Webseries Inspired Crime News: फिल्में, वेबसीरीज, ऑनलाइन एंटरटेनमेंट कंटेंट हमारी जिंदगी, हमारी सोच, हमारे लाइफस्टाइल को काफी हद तक प्रभावित करती है। बहुत सी फिल्में से हमें समाज के अच्छे बुरे हर तरह के चहरे को देखने का मौका मिलता है। लेकिन हर तरह के एंटरटेनमेंट को दर्शकों पर हमेशा पॉजिटिव तरीके से ही लें ये जरूरी नहीं क्योंकि बहुत सी ऐसी फिल्में या वेबसीरीज हैं जिनसे प्रभावित होकर बहुत से लोग खौफनाक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। हाल ही में एक ऐसी ही वारदात की खबरें सामने आईं हैं जिसमें अपराधी ने सुपरहिट वेबसीरीज ‘मनी हाईस्ट’ Money Heist को देखकर क्राइम को अंजाम दे दिया है। इसके पहले भी वेबसीरीज और फिल्मों से इंस्पायरड होकर कई अपराधी दर्दनाक मर्डर जैसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।  

वेबसीरीज मिर्जापुर देखकर अपने ही भाई का किया कत्ल 
ओटीटी वर्ल्ड की मशहूर क्राइम थ्रिलर बेस्ड वेबसीरीज मिर्जापुर को देख एक शख्स ने अपने ही बड़े भाई की हत्या कर दी थी। इसी साल अप्रैल महीने में गाजियाबाद के अंकुर हत्याकांड का मामला खबरों में छाया रहा। इस मामले की जांच में पता चला था कि अंकुर के छोटे भाई तेजपाल ने वेबसीरीज मिर्जापुर को देखने के बाद अपने ही भाई की तेजदार हथियार से हत्या कर दी थी। 

दुरंगा और फोरेंसिक देखकर किया डबल मर्डर 
पिछले महीने यानि सितंबर में मेरठ में हुए डबल मर्डर की जांच में हैरान कर देने वाला तथ्य सामने आया था। हरीश गुर्जर नाम के शख्स ने बैंक मैनेर संदीप से बदला लेने के लिए उनकी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी थी। इस मामले की जांच में पता चला कि जी-5 पर स्ट्रीम होने वाली वेबसीरीज दुरंगा और फोरेंसिक देखने के बाद हरीश ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। 

Money Heist वेबसीरीज देखने के बाद कर डाली 34cr की चोरी
हाल ही के मामले की बात करें तो दुनियाभर में मशहूर Netflix की हिट स्पैनिश वेबसीरीज ‘मनी हाईस्ट’ (Money Heist) को देखने के बाद एक शख्स ने करोड़ों रुपये की चोरी को अंजाम दे दिया। वेबसीरीज से इंस्पायर्ड होकर मुंबई के रहने वाले अल्ताफ शेख ने 34 करोड़ रुपये की चोरी को अंजाम दिया है। अल्ताफ ने उसी बैंक में चोरी कर डाली जिसमें वह खुद बतौर कैश कस्टोडियन मैनेजर की जॉब कर रहा था। अल्ताफ शेख ने ही बड़े ही शातिर अंदाज में इस क्राइम को अंजाम दिया। इतनी बड़ी चोरी को अंजाम देने की प्लानिंग अल्ताफ ने एक साल पहले ही बनानी शुरू कर दी थी। इस आरोपी ने वेबसीरीज मनी हाईस्ट देखकर इतनी बड़ी रॉबरी करने के लिए कई आइडिया लिए और तीन दोस्तों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया । 


 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें