DA Image
7 जुलाई, 2020|9:12|IST

अगली स्टोरी

आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे 'पाताल लोक' के 'हाथी राम चौधरी', एक्टिंग के शौक ने बना दिया धाकड़ स्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के धाकड़ स्टार जयदीप अहलावत को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। खट्टा मीठा, गैंग्स ऑफ वासेपुर, कमांडो से लेकर राजी जैसी फिल्म में अपने परफॉर्मेंस से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। इन दिनों वह अपनी वेब सीरीज पाताल लोक को लेकर चर्चा में हैं। इसमें उन्होंने हाथी राम चौधरी की भूमिका निभाई है। सीरीज में उनके काम को खूब सराहा जा रहा है, लेकिन क्या आपको पता है कि जयदीप एक्टिंग में अपना करियर नहीं बनाना चाहते थे बल्कि वह आर्मी ऑफिसर बनने के सपने देख रहे थे लेकिन उन्हें क्या पता था कि एक दिन वह इतने बेहतरीन एक्टर बनकर उभरेंगे कि हर तरफ उनकी तारीफ होगी।

एक इंटरव्यू के दौरान जयदीप ने बताया कि वह उन्होंने बचपन में ही तय कर लिया था कि वह आर्मी ऑफिसर बनेंगे। उन्होंने कहा, मैं हरियाणा से हूं, जहां इंडियन आर्मी को लेकर बहुत ज्यादा क्रेज रहता है। मैंने बचपन में सोच लिया था कि मुझे आर्मी ऑफिसर बनना है। पढ़ाई के दौरान मेरा साहित्य से भी बहुत लगाव था। मैं काफी पढ़ता था और ऐसे में मैं थियेटर से भी जुड़ गया। फिर यही मेरी दुनिया बन गई।

 

प्रिया प्रकाश के फैन्स के लिए बुरी खबर, एक्ट्रेस ने Deactivate किया अपना इंस्टाग्राम अकाउंट

जयदीप ने बताया कि फौज में जाने के लिए मैंने एनडीए का एक टेस्ट दिया था, लेकिन पास नहीं हुआ। फिर सीडीएस का फॉर्म भरा। टेस्ट पास किया, लेकिन एसएसबी में फेल हो गया। इसके बाद जयदीप ने एक्टिंग पर फोकस करना जारी रखा। उन्होंने पंजाब और हरियाणा में कई स्टेज शोज किए। एफटीआईआई से ग्रेजुएशन करने के बाद संघर्ष शुरू हो गया। 2010 में उन्हें अक्षय कुमार की फिल्म खट्टा मीठा में काम करने का मौका मिला। इसमें उन्होंने निगेटिव भूमिका निभाई।

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने 'आसमान' पर लिखी कविता, वीडियो देखकर फैन्स कर रहे हैं तारीफ

इसके बाद वह फिल्म आक्रोश में नजर आए। फिर उन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर और कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम में काम किया। धीरे-धीरे उनके काम को नोटिस किया जाने लगा। यही वजह है कि उन्हें वेब सीरीज पाताल लोक में मुख्य किरदार के लिए चुना गया और उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में खास जगह बना ली। हर कोई उनके काम की तारीफ कर रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:web series paatal lok hathi ram chaudhary aka jaideep ahlawat wants to be army officer