फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनजब विक्रम गोखले के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखी थी CM को चिट्ठी, बन गया था बड़ा काम

जब विक्रम गोखले के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखी थी CM को चिट्ठी, बन गया था बड़ा काम

विक्रम गोखले ने अमिताभ बच्चन की फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था और शुरुआती वक्त में इनका खूब साथ दिया था। अमिताभ ने विक्रम के लिए महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी।

जब विक्रम गोखले के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखी थी CM को चिट्ठी, बन गया था बड़ा काम
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईSat, 26 Nov 2022 03:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड और मराठी फिल्मों के दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 77 वर्षीय विक्रम गोखले ने शनिवार को पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। बीते लंबे वक्त से विक्रम बीमार थे और आखिरकार उनका निधन हो गया। विक्रम गोखले ने अमिताभ बच्चन की फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था और शुरुआती वक्त में इनका खूब साथ दिया था। अमिताभ ने विक्रम के लिए महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी थी।

अमिताभ ने लिखी थी चिट्ठी
विक्रम गोखले ने 26 साल की उम्र में 1971 में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म परवाना से डेब्यू किया था। विक्रम और अमिताभ ने अग्निपथ, खुदा गवाह, परवाना जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया। विक्रम के शुरुआती वक्त में जब वो रहने का ठिकाना ढूंढ रहे थे तो अमिताभ ने उनकी मदद की थी। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान एक बार विक्रम ने कहा था, 'जब मैं मुंबई आया था तो आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। तब रहने के लिए भी मेरे पास जगह नहीं थी। तब अमिताभ ने मेरे लिए तत्कालीन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री मनोहर जोशी को चिट्ठी लिखी थी और उनकी सिफारिश के चलते रहने को सरकारी घर मिला था। मेरे पास आज भी अमिताभ की वो चिट्ठी है, जिसे मैंने फ्रेम करा कर रखा है।' अमिताभ की ये चिट्ठी, विक्रम के लिए लकी साबित हुई थी और दिवंगत एक्टर को आवास मिल गया था।

अमिताभ पर होता है गर्व
अमिताभ संग दोस्ती को याद करते हुए विक्रम ने कहा था, 'मुझे इस बात पर गर्व महसूस होता है कि मैं अमिताभ को बीते करीब 50-55 साल से जानता हूं। मुझे उनका अंदाज और नेचर बहुत पसंद है। अमिताभ, इंडियन सिनेमा के बेहतरीन एक्टर हैं और एक अच्छे दोस्त भी हैं। मैंने उनका स्ट्रगल देखा है और वो दौर देखा है जब वो काम के लिए कोशिश करते थे।'

पुणे में होगा अंतिम संस्कार
बीबीसी हिंदी से बात करते हुए विक्रम गोखले की बेटी ने कहा, 'मेरे पिता विक्रम गोखले का आज दोपहर निधन हो गया है. मेरा परिवार इस मुश्किल की घड़ी में उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिन्होंने उनके लिए प्रार्थना की।' बता दें कि विक्रम गोखले का अंतिम संस्कार आज शाम पुणे में होगा।

विक्रम गोखले का सिनेमाई करियर
विक्रम गोखले ने 26 साल की उम्र में 1971 में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म परवाना से डेब्यू किया था। अपने 40 साल के करियर में विक्रम गोखले ने कई हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया था। जिन में  मिशन मंगल, हिचकी, अय्यारी, बैंग बैंग, दे दना दन, भूल भुलैया, अमिताभ बच्चन के साथ अग्निपथ, सलमान खान- ऐश्वर्या राय- अजय देवगन के साथ हम दिल दे चुके सनम आदि शामिल हैं। साल 2010 में विक्रम ने मराठी फिल्म अनुमति के लिए बेस्ट एक्टर का खिताब भी जीता था। वहीं मराठी फिल्म आघात से बतौर निर्देशक भी उन्होंने डेब्यू किया था। बता दें कि आखिरी बार विक्रम गोखले, शिल्पा शेट्टी और अभिमन्यु दसानी के साथ फिल्म निकम्मा में नजर आए थे।

 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।