फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनरिलीज से पहले विवादों में विद्युत जामवाल की ‘खुदा हाफिज 2’, मेकर्स ने मांगी माफी

रिलीज से पहले विवादों में विद्युत जामवाल की ‘खुदा हाफिज 2’, मेकर्स ने मांगी माफी

विद्युत जामवाल की फिल्म ‘खुदा हाफिज: चैप्टर 2 अग्निपरीक्षा’ जल्द आने वाली है। रिलीज से पहले फिल्म के एक गाने को लेकर विवाद हो रहा है। जिसके बाद मेकर्स ने बयान जारी कर माफी मांगी है।

रिलीज से पहले विवादों में विद्युत जामवाल की ‘खुदा हाफिज 2’, मेकर्स ने मांगी माफी
Shrilataलाइव हिंदुस्तान,मुंबईTue, 05 Jul 2022 07:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विद्युत जामवाल एक्शन पैक्ड फिल्मे करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्म ‘खुदा हाफिज: चैप्टर 2 अग्निपरीक्षा’ जल्द आने वाली है। हालांकि यह रिलीज से पहले ही विवादों में फंसती दिख रही है। ‘खुदा हाफिज 2‘ का गाना ‘हक हुसैन‘ बीते दिनों रिलीज हुआ था जिस पर मुस्लिम समुदाय ने आपत्ति जताई थी। अब मेकर्स ने एक बयान जारी कर माफी मांगी है। मेकर्स ने कहा कि उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। अगर किसी को इसमें आपत्तिजनक लगा है तो वह उसके लिए माफी मांगते हैं। 

मेकर्स ने बयान जारी कर मांगी माफी


‘हक हुसैन‘ गाने को लेकर शिया मुस्लिम समुदाय ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि गाने में ‘हुसैन‘ शब्द का इस्तेमाल किया गया है और इसमें आपत्तिजनक सीन हैं। फिल्म के निर्देशक फारूक कबीर के खिलाफ हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई गई। शिकायत में फिल्म के गाने को हटाने की मांग की गई। मेकर्स ने बयान में कहा कि वो गाने में बदलाव करेंगे और माफी भी मांगते हैं।

लिरिक्स बदले गए


बयान में लिखा है, ‘हम यानी “खुदा हाफिज: चैप्टर 2 अग्निपरीक्षा“ के मेकर्स शिया समुदाय के लोगों द्वारा उठाए गए मसले पर संज्ञान लेते हुए माफी मांगते हैं। फिल्म के गाने “हक हुसैन“ से अनजाने में किसी की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए हम माफी मांगते हैं। इस गाने में “हुसैन“ शब्द के इस्तेमाल और “जंजीर“ दिखाए जाने पर कुछ लोगों ने आपत्ति जाहिर की थी इसलिए हमने इस गाने में बदलाव करने का फैसला किया। हमने सेंसर बोर्ड के साथ बातचीत के बाद इस गाने से जंजीर हटा दिया है। साथ ही गाने के लिरिक्स में बदलाव करके “हक हुसैन“ को “जुनून है“ कर दिया है।‘

शिया समुदाय को गलत तरीके से नहीं दिखाया गया


‘कृपया ये जान लीजिए कि शिया समुदाय को कहीं भी गलत तरीके से नहीं दिखाया है। न ही फिल्म में शिया समुदाय के शख्स को दूसरे व्यक्ति पर हमला करते दिखाया गया है। ये गाना साफ नीयत से इमाम हुसैन को सेलिब्रेट करने के मकसद से बनाया गया है। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। हमने शिया समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म में बदलाव कर दिए हैं।‘
 

8 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म


बता दें कि ‘खुदा हाफिज 2’ के लेखक और निर्देशक फारूक कबीर हैं। विद्युत जामवाल के साथ फीमेल लीड शिवालिका ओबेरॉय हैं। यह फिल्म 8 जुलाई को सिनेमाघरों में आएगी।

epaper