DA Image
1 जनवरी, 2021|10:25|IST

अगली स्टोरी

इस एक टीवी शो ने बदल दी विद्या बालन की जिंदगी, जानें- कैसे हुई सिनेमा में एंट्री

अभिनेत्री विद्या बालन ने 2005 में 'परिणीता' के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री की थी लेकिन इससे पहले उन्होंने एक टीवी शो 'हम पांच' में राधिका माथुर का किरदार निभाकर टीवी इंडस्ट्री में खुद की एक पहचान बना ली थी। एक्ट्रेस विद्या बालन 1 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाती हैं। आज वह नए साल के जश्न के साथ डबल सेब्रेशन करने वाली हैं। आइए इस विशेष मौके पर आपको उनके उस किस्से के बारे में बताते हैं कि जो विद्या ने बहुत पहले टीवी शो 'हम पांच' में राधिका का किरदार मिलने के बारे में बताया था। 

विद्या बालन इस शो में तब शामिल हुई, जब इस शो को ऑन एयर हुए एक साल पूरा हो चुका था। तब तक यह पहले से ही एक बड़ा हिट शो बन चुका था। विद्या ने बताया कि उनकी मां भी इसकी बड़ी फैन थीं। दरअसल मूल रूप से 'हम पांच' में राधिका की भूमिका एक्ट्रेस अमिता नांगिया ने निभाई थी और एक साल बाद इस शो में शामिल हो पाई थी।

ज़ी टीवी की सिल्वर जुबली में साल 2016 के एक पुनर्मिलन समारोह में विद्या ने बताया, “मैं शो लॉन्च होने के एक साल बाद इसमें शामिल हुई। इस दौरान बहुत गर्मजोशी के साथ मेरा वहां स्वागत किया गया। हम सब वहां एक-दूसरे को उपनाम से बुलाते थे, जो कि जाहिर है, मैं साझा नहीं कर सकती हूं।"

उन्होंने आगे कहा, “मैंने कुछ विज्ञापन फिल्में की थीं और जब 'हम पांच' में मुझे जगह मिली तब मैं टेलीविजन शो के लिए ऑडिशन दिया करती थी। यह शो 1995 में पहली बार प्रसारित हुआ था और इस शो की शौकीन होने के नाते मेरी मां हमेशा यह कहती थीं कि वह मुझे 'हम पांच' जैसे शो में देखना पसंद करेंगी। एक साल बाद, मुझे एकता कपूर का फोन आया, जिन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं राधिका माथुर की भूमिका निभाना पसंद करूंगी? उस वक्त मेरी खुशी की कोई सीमा नहीं थी और मैं फोन रखने से पहले ur चिल्लाना और नाचना चाहती थीं, लेकिन मैंने सिर्फ इतना कहा, "श्योर।" 

विद्या ने 2016 में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में अपने अनुभव के बारे में भी बताया, "यह शानदार अनुभव था शोमा, वंदना और भैरवी कितनी गर्मजोशी से काम करती थीं। मैं एक नई-नई एक्टर थी, जिसने कभी कैमरे का सामना ठीक से नहीं किया था। हालांकि मैंने शौकिया तौर पर एक टीवी शो में काम किया था।"

हम पांच में शोमा आनंद, भैरवी रायचूरिया, वंदना पाठक और अशोक सराफ ने भी एक्टिंग की है। यह शो 1995 से 2006 तक प्रसारित किया गया। विद्या अब 'द डर्टी पिक्चर', 'कहानी' और 'तुम्हारी सुलु' जैसी हिट फिल्मों के साथ देश की डिमांडिंग एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। हाल ही में उनकी शकुंतला देवी को लोगों ने खूब पसंद किया था, जिसे लोगों ने खूब सराहा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vidya Balan was not the first choice for TV show Hum Paanch know full story