DA Image
17 जुलाई, 2020|10:16|IST

अगली स्टोरी

कोरोना महामारी के बीच काम पर लौटीं विद्या बालन, कहा- हमें धीरे-धीरे आगे बढ़ना ही पड़ेगा

शूटिंग के लिए विद्या बालन लगभग तीन महीने बाद घर से बाहर निकलीं और अब वह इस बात से बेहद खुश हैं कि हम सब अपने-अपने काम पर लौट रहे हैं। हालांकि कोरोना की गंभीरता को देखते हुए शूटिंग के सेट पर तमाम तरह के सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। विद्या को भी उम्मीद है कि सब ठीक होने के बाद भी लोग इसके प्रति अपनी जिम्मेदारी समझेंगे।

कुछ समय पहले अक्षय कुमार भी कोरोना महामारी के बीच सभी जरूरी सावधानियों के साथ एक विज्ञापन की शूटिंग करने निकले थे। अब अभिनेत्री विद्या बालन ने लगभग तीन महीने के लॉकडाउन के बाद फिर से काम शुरू किया है। उन्होंने एक छोटी यूनिट के साथ महबूब स्टूडियोज में एक एड की शूटिंग की थी। चूंकि सिर्फ उन्हीं की टीम वहां शूटिंग कर रही थी, इसलिए शूटिंग का यह शेड्यूल उनके लिए थकाने वाला साबित नहीं हुआ।

शूटिंग के अनुभव के बारे में बात करते हुए, विद्या कहती हैं, ‘सेट पर वापस आना वाकई अद्भुत था। हर कोई पीपीई किट में था और हम सभी सख्ती से सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे थे। संक्रमण से बचने के लिए सभी सावधानियां बरती गई थीं और दिशा-निर्देशों का पालन किया गया था। वहां एक सैनिटेशन बूथ भी था और नियमित रूप से तापमान की जांच की जा रही थी। इससे हम सभी को स्थिति की गंभीरता का एहसास हुआ। हम सभी वह करने की कोशिश कर रहे हैं, जो हम कर सकते हैं। यह हमारे लिए एक नया अनुभव है। सच तो यह है कि मैं काम के लिए बाहर निकल कर बहुत खुश हूं।’ विद्या को उम्मीद है कि जब सभी लोग काम पर वापस आएंगे, तो वे लापरवाही नहीं बरतेंगे, बल्कि सावधान रहेंगे।

वह कहती हैं,‘हम सभी को, एक समय पर इस स्थिति को स्वीकार करना होगा। अब हमें धीरे-धीरे आगे बढ़ना होगा। हमें पहले से ज्यादा जिम्मेदार और सतर्क होना पड़ेगा और कोरोना के साथ रहते हुए काम करने की आदत डालनी पड़ेगी, जब तक भी यह रहता है। मुझे खुशी है कि हमने यह शुरुआत की। मैंने मास्क नहीं पहना था, क्योंकि मैं कैमरे के सामने थी। अगर हमें खुद की चिंता है और हम सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो हमें सारी सावधानियां बरतनी होंगी। यह मुश्किल है, पर नामुमकिन नहीं है। धीरे-धीरे काम पर वापस जाने का मतलब यह भी होगा कि लोग काम करने और कमाई करने के मामले में भी बेहतर महसूस करेंगे।’

रणबीर कपूर के हमशक्ल जुनैद का निधन, फोटो देखकर ऋषि कपूर भी हो गए थे Shocked

वह काम पर वापसी के लिए बिल्कुल हिचकिचाई नहीं थीं, जब एक ब्रांड ने उन्हें शूटिंग के लिए पूछा। विद्या कहती हैं, ‘मैं काम के बारे में काफी समय से सोच रही थी। मुझे नहीं पता कि फिल्म ‘शेरनी’ की शूटिंग कब शुरू होगी। जहां तक अंदाजा है, तो यह अब मानसून के बाद ही संभव है। इस बीच मैं अपनी फिल्म ‘शकुंतला देवी’ के प्रमोशन में व्यस्त रहूंगी और घर से ही उसका प्रमोशन करूंगी। उसके अलावा मुझे यह तो नहीं पता कि देश में पूरी तरह से शूटिंग कब शुरू होगी। हां, यह जल्दी होगा और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम सावधानी बरतें। इसी वजह से मैं अपने माता-पिता से भी अगले कुछ दिनों तक मिलने नहीं जाऊंगी, जो मेरे घर से पांच मिनट की दूरी पर रहते हैं, क्योंकि मैं अब काम के लिए बाहर निकल चुकी हूं।’    

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vidya Balan returned to work amidst Corona epidemic says we have to move slowly