Hindi NewsEntertainment NewsVidya Balan praised South industry comparison with Bollywood said they are more disciplined

बॉलीवुड नहीं विद्या बालन ने की साउथ की तारीफ, कहा- ज्यादा अनुशासित... वे ऑथेंटिक हैं

इन दिनों बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री की काफी तुलना हो रही है। खासकर कुछ महीनों पहले तक जब बॉलीवुड की फिल्में लगातर फ्लॉप हो रही थीं। विद्या बालन ने साउथ की तारीफ करते हुए कहा कि वे अनुशासित हैं।

बॉलीवुड नहीं विद्या बालन ने की साउथ की तारीफ, कहा- ज्यादा अनुशासित... वे ऑथेंटिक हैं
Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईSat, 11 Nov 2023 10:10 PM
हमें फॉलो करें

विद्या बालन उन एक्ट्रेसेस में से हैं जिन्होंने बॉलीवुड और साउथ दोनों जगह काम किया है। पिछले कुछ समय से बॉलीवुड और साउथ की तुलना होने लगी हैं। विद्या ने मलयालम फिल्म 'चक्रम' से एक्टिंग की शुरुआत की थी।  उसके अलावा वह तमिल और तेलुगू में भी फिल्में कर चुकी हैं। विद्या ने साउथ इंडस्ट्री की तारीफ करते हुए कहा कि वहां काम को लेकर बॉलीवुड से ज्यादा अनुशासन है। उन्होंने यह भी कहा कि साउथ इंडियन परवरिश होने की वजह से वह जमीन से जुड़ी हुई हैं।

साउथ इंडस्ट्री की तारीफ की
विद्या ने ये बातें 'हाऊ आई मसाबा' पॉडकाास्ट पर फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता के साथ बातचीत में कही। साउथ में काम करने के अनुभव पर विद्या ने कहा, 'मुझे लगता है काम को लेकर वे ज्यादा अनुशासित हैं। साथ ही मैं कहना चाहूंगी कि मैं जिस तरह की फिल्में करती हूं वहां काफी अनुशासन होता है क्योंकि वे छोटे बजट और मीडियम बजट की फिल्में होती हैं, तो और कोई गुंजाइश नहीं होती। मैंने कभी भी हिंदी के किसी मेगा बजट फिल्मों में काम नहीं किया है तो मुझे नहीं पता वहां क्या होता है लेकिन चीजें काम नहीं कर रही हैं और हम अपने आप से सवाल पूछ रहे हैं लेकिन मुझे लगता है यह ऑथेंटिक होने के बारे में है। वे इसे लेकर ज्यादा ऑथेंटिक हैं। कौन सी फिल्म ऑथेंटिक है, क्या हम अब यह जानते हैं?

परिवार को देती हैं महत्व
जब उनसे पूछा गया कि वह जमीन से कैसे जुड़ी रहती हैं तो इसकी वजह वह अपने परिवार को मानती हैं। वह कहती हैं, 'बेशक मेरा परिवार है लेकिन इसके पीछे बड़ी वजह साउथ इंडियन होना है। मैं कई साउथ इंडियन एक्टर्स से भी मिली हूं जिनके बारे में मेरा मानना है कि वे एक जॉब की तरह ट्रीट करते हैं। यह बहुत अच्छा है कि आप ऐसा कर रहे हैं। यह अच्छा है कि आप नाम कमा रहे हैं, हमें आप पर गर्व है। जब आपका काम खत्म हो जाता है तो आप वापस घर आते हैं और जब घर आते हैं तो वापस विद्या हैं। एक बीवी, आंटी, एक पत्नी या और कुछ...। मैं हमेशा ऐसी ही रही हूं।' 

वर्कफ्रंट पर क्या कर रहीं
विद्या की पिछली फिल्म 'नीयत' थी जो अमेजन प्राइमम वीडियो पर रिलीज हुई। उससे पहले 'जलसा' और 'शेरनी' आई। ऐसी चर्चा है कि शाहरुख खान और सुहाना खान के साथ वह अगली फिल्म करेंगी।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें