Uttar Pradesh kbc contestants Akhilesh Kumar Ambesh takes a risk and answers the question worth Rs 25 lakh but he won olny Rs 3 lakh - KBC 11: यूपी के टीचर पर भारी पड़ा 'रावण' से जुड़ा यह सवाल, गंवाए जीेते हुए लाखों रुपये DA Image
17 नबम्बर, 2019|5:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC 11: यूपी के टीचर पर भारी पड़ा 'रावण' से जुड़ा यह सवाल, गंवाए जीेते हुए लाखों रुपये

kbc contestants  akhilesh kumar

'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' सीजन 11 के बीते एपिसोड में 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' का सही जवाब देकर हाथरस, उत्तर प्रदेश के अखिलेश कुमार अंबेश  को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। इस शो में  अखिलेश ने काफी शानदार तरीके से खेल की शुरुआत की। लेकिन शो में अखिलेश 'रावण' से जुड़े एक सवाल का गलत जवाब देखकर अपनी जीती हुई रकम गवां दी और केवल 3.20 लाख रुपये लेकर उन्हें घर लौटना पड़ा। 

25 लाख का था 'रावण' से जुड़ा सवाल

दरअसल, अमिताभ ने शो में हॉट सीट पर बैठे अखिलेश से सवाल किया कि' किस ऐतिहासिक या पौराणिक पात्र के नाम पर श्रीलंका ने अपने पहले उपग्रह का नाम रखा?। आप्शन में  A. कुबेर B. बुद्ध C. विभीषण D. रावण ..। अखिलेश ने इस सवाल का जवाब बुद्धा दिया लेकिन इस सवाल का सही जवाब रावण था। अखिलेश के जवाब से अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए और पूछा कि क्या सोचकर इसका जवाब दिया। अखिलेश बताते हैं कि श्रीलंका में बौद्ध धर्म का काफी प्रचार प्रसार है इसलिए ये हो सकता है। गलत जवाब की वजह से वो जीती हुई राशि भी हार गए और महज 3.20 लाख ही घर लेने जाने में कामयाब रहे। इससे पहले वह 12 लाख 50 हजार जीते थे। 

नुसरत जहां ने अपनी ये फोटो शेयर कर सांसद मिमी चक्रवर्ती से पूछा ऐसा सवाल, हो गई ट्रोल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के जिला हाथरस के रहने वाले अखिलेश कुमार अंबेश पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहाड़पुर के सहायक अध्यापक हैं। शो में हाथरस का जिक्र आते ही अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंशराय बच्चन और काका हाथरसी को भी याद किया था। कार्यक्रम के दौरान बिग बी ने शिक्षक से उनके पढ़ाने का तरीका पूछा। शिक्षक ने गीत के जरिए बच्चों को गिनती याद कराने की ट्रिक बताई। इसकी तारीफ अमिताभ बच्चन ने की।

KBC 11: अमिताभ बच्चन की दाढ़ी को लेकर शो में उठे सवाल, जानें क्या बोले बिग बी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttar Pradesh kbc contestants Akhilesh Kumar Ambesh takes a risk and answers the question worth Rs 25 lakh but he won olny Rs 3 lakh