SAD! स्मिता पाटिल की थी ये आखिरी इच्छा, मेकअप आर्टिस्ट ने की पूरी!

बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का फिल्मी सफर भले ही 10 साल रहा, लेकिन इन 10 साल में उन्होंने जो नाम हासिल किया उसे आज भी सब याद करते...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Wed, 13 Dec 2017 09:47 AM
हमें फॉलो करें

स्मिता पाटिल की थी ये आखिरी इच्छा, मेकअप आर्टिस्ट ने की पूरी!

1 / 3

बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का फिल्मी सफर भले ही 10 साल रहा, लेकिन इन 10 साल में उन्होंने जो नाम हासिल किया उसे आज भी सब याद करते हैं। आज उनके डेथएनिवर्सरी पर हम बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्से जिन्हें जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

बता दें कि स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर 1956 में हुआ था। उनका नाम स्मिता रखे जाने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। ऐसा कहा जाता है कि स्मिता के जन्म के समय उनके चेहरे पर दिखी प्यारी मुस्कराहट के बाद उनकी मां ने उनका नाम स्मिता रख दिया था। कहते हैं कि अभिनय के दौरान गंभीर दिखने वालीं स्मिता असल जिंदगी में बहुत ही शरारती थीं।

न्यूज पढ़ते समय इस स्टाइल से साड़ी पहनती थीं स्मिता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मिता फिल्मों में आने से पहले बॉम्बे दूरदर्शन में मराठी में समाचार पढ़ा करती थीं। समाचार पढ़ते समय उन्हें साड़ी जरूर पहननी होती थी, लेकिन स्मिता को जीन्स पहनना अच्छा लगता था इसलिए वो अक्सर न्यूज पढ़ने के लिए जीन्स के ऊपर ही साड़ी लपेट लिया करती थीं। जिसे देखकर वहां सभी चौंक जाते थे।

स्मिता की प्रोफेशनल लाइफ जितनी चर्चा में थी उतनी ही चर्चा में उनकी पर्सनल लाइफ भी थी। दरअसल, राज बब्बर से उनके रिलेशन की काफी आलोचना हुई थी। खबरों के मुताबिक उनके बारे में लोगों ने कहा कि उन्होंने राज बब्बर और नादिरा बब्बर की शादी तुड़वा दी थी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें इस वजह से हो गई थी स्मिता की मौत

इस वजह से हो गई थी स्मिता की मौत

2 / 3

बेटे प्रतीक के जन्म के कुछ दिनों बाद 13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'स्मिता को वायरल इन्फेक्शन की वजह से ब्रेन इन्फेक्शन हुआ था। प्रतीक के पैदा होने के बाद वो हॉस्पिटल जाने से मना करती थीं। वो कहती थीं कि मुझे बेटे प्रतीक के साथ टाइम स्पेंड करना है। लेकिन जब इन्फेक्शन बहुत बढ़ गया तो उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। स्मिता के अंग एक के बाद एक फेल होते चले गए थे।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें मौत के बाद ये थी स्मिता की आखिरी इच्छा जिसे मेकअप आर्टिस्ट ने पूरी की

ये थी स्मिता की आखिरी इच्छा

3 / 3

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मिता पाटिल की एक आखिरी इच्छा थी। उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने एक बार बात करते हुए कहा था कि स्मिता कहा करती थीं कि दीपक जब मैं मर जाऊंगी तो मुझे सुहागन की तरह तैयार करना। दरअसल, एक बार उन्होंने राज कुमार को फिल्म में लेटकर मेकअप कराते हुए देखा और मुझसे कहा कि दीपक मेरा भी ऐसा ही मेकअप करना और मैंने कहा था कि मुझसे ऐसा नहीं होगा। लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि एक दिन मैं सच में उनका ऐसा मेकअप करूंगा। शायद ही दुनिया में कोई ऐसा मेकअप आर्टिस्ट होगा जिसने इस तरह का मेकअप किया होगा। मरने के बाद स्मिता की आखिरी इच्छा थी कि उन्हें सुहागन की तरह सजाया जाए।

ऐप पर पढ़ें