class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WHAT! पीरियड्स में सैनिटरी नैपकीन यूज नहीं करतीं दीया मिर्जा

दीया मिर्जा

बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा को सयुंक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत नियुक्त किया गया है। दीया हमेशा से ही पर्यावरण से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती रही हैं। सद्भावना दूत नुयिक्त किए जाने के बाद दीया ने एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि ऐसी चीजें जो पर्यावरण को नुकसान पहुंचाती हैं, ऐसी कई चीजों का इस्तेमाल करना अब वो बंद कर चुकी हैं। 

न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए दीया ने हर सवाल का बडी़ ही बेबाकी से जवाब दिया। एक सवाल के जवाब में दीया ने कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में ज्यादातर प्लास्टिक की चीजों का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है। जैसे की मेरा टूथब्रश, दिया ने बताया कि मेरा टूथब्रश बम्बू का है। मैंने प्लास्टिक पैकेज्ड बोतल का पानी पीना बंद कर दिया है। मैं घर की मेटल वॉटर बॉटल का इस्तेमाल करती हूं। मैं इलेक्ट्रिक कार का इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करुंगी। 

#MeToo: बॉलीवुड में यौन शोषण पर स्वरा भास्कर ने दिया ये बयान

पीरियड्स के दौरान इस्तेमाल किए जाने सैनिटरी नैपकिन को लेकर भी दीया ने बड़ी ही बेबाकी से जवाब दिया। दीया ने बताया कि पीरियड्स में नॉर्मल सैनिटरी नैपकीन का इस्तेमाल नहीं करती। इसकी जगह नष्ट होने वाले बायो नैपकीन यूज करती हूं। बातचीत के दौरान दिया ने बताया कि सैनिटरी नैपकिन पर्यावरण को बहुत प्रदूषित कर रहे हैं इसलिए मैं सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल करना बंद कर चुकी हू्ं। इसकी जगह मैं 100 प्रतिशत प्राकृतिक रूप से नष्ट होने वाले बायो डिग्रेडबल नैपकिन का इस्तेमाल करती हूं। मैं जानती हूं कि एक एक्टर होने के नाते मेरा यह कहना बहुत बड़ी बात है क्योंकि हम इसका ऐड भी करते हैं लेकिन अगर मुझे इसके लिए कोई ऑफर भी आता है तो मैं मना कर देती हूं।

यौन शोषण पर चुप्पी तोड़ने वाली महिलाएं बनीं TIME ‘पर्सन ऑफ द इयर’

SHOCKING! यौन शोषण पर बोली राधिका आप्टे, जानती हूं कई पुरुषों के नाम..

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UN Environment Goodwill Ambassador dia mirza Dont use sanitary napkin
जन्मदिन विशेष: जब धर्मेन्द्र ने चने खाकर बेंच पर बिताई रात, संघर्ष के दम पर हासिल की सफलताWOW! इस बड़ी एक्ट्रेस को पछाड़ प्रियंका चोपड़ा बनीं ‘सेक्सिएस्ट एशियन वुमन 2017'