फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनIndian YouTubers Net Worth: संदीप माहेश्वरी से गौरव चौधरी तक, जानें इंडियन यूट्यूबर्स की कमाई

Indian YouTubers Net Worth: संदीप माहेश्वरी से गौरव चौधरी तक, जानें इंडियन यूट्यूबर्स की कमाई

Indian YouTubers Net Worth: इस लिस्ट में संदीप माहेश्वरी से लेकर गौरव चौधरी और अमित भड़ाना से लेकर भुवन बाम तक शामिल हैं। ऐसे में एक नजर दम दमदार यूट्यूबर्स की कमाई पर जो आपको हैरान कर देगी।

Indian YouTubers Net Worth: संदीप माहेश्वरी से गौरव चौधरी तक, जानें इंडियन यूट्यूबर्स की कमाई
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईWed, 28 Sep 2022 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते कुछ वक्त में डिजिटल मीडिया को काफी बूम मिला है। एक ओर जहां कई ओटीटी चैनल्स की भरमार हुई तो दूसरी ओर यूट्यूब और इंस्टाग्राम की मदद से भी कई लोगों की किस्मत चमकी है।आज ऐसे कई इंडियन यूट्यूबर्स हैं जिन्होंने यूट्यूब की मदद से मोटी कमाई की है और दर्शकों से खूब प्यार भी जीता है। इस लिस्ट में संदीप माहेश्वरी से लेकर गौरव चौधरी और अमित भड़ाना से लेकर भुवन बाम तक शामिल हैं। ऐसे में एक नजर दम दमदार यूट्यूबर्स की कमाई पर ...।

कैरी मिनाटी: कैरी मिनाटी का असली नाम अजय नागर है। अजय नागर न सिर्फ अपने वीडियोज में लोगों को रोस्ट करते हैं, बल्कि साथ ही साथ वो एक सिंगर और कंपोजर भी हैं। अजय का सॉन्ग यलगार हो काफी हिट हुआ था। याद दिला दें कि कैरी मिनाटी, अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 में भी काम कर चुके हैं। कैरी मिनाटी की नेटवर्थ 4 मिलियन डॉलर बताई जाती है।

अमित भड़ाना: अपनी जोरदार कॉमेडी से सभी का दिल जीतने वाले अमित भड़ाना का भी नाम इस लिस्ट में शुमार है। अमित भड़ाना ने अपनी देसी कॉमेडी से मिलियन्स में सब्सक्राइबर्स बटोर रखे हैं। अमित भड़ाना की 2021 में नेटवर्थ 6.3 मिलियन बताई गई थी। बता दें कि अमित ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की है।

भुवन बाम: भुवन बाम को शायद ही कोई नहीं जानता हो। भुवन बाम ने अपनी कॉमिक टाइमिंग और अलग अलग किरदारों से दर्शकों का दिल जीता है। भुवन बाम ने एक्टिंग भी की है और साथ ही साथ वो काफी अच्छा गाते भी हैं। भुवन बाम शाहरुख खान टीटू टॉक्स में शाहरुख खान तक का इंटरव्यू कर चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक भुवन बाम की नेटवर्थ 3 मिलियन डॉलर है। भुवन बाम के चैनल का नाम 'बीबी की वाइन्स' है।

आशीष चंचलानी:आशीष चंचलानी अब ग्लोबली जलवा बिखेर रहे हैं। आशीष चंचलानी की नेटवर्थ साल 2021 में 4 मिलियन डॉलर बताई गई थी। आशीष चंचलानी पहले फिल्मों के रिव्यूज करते थे वहीं बाद में उन्होंने कॉमिक वीडियोज शेयर करना शुरू किया। इसके बाद अब आशीष चंचलानी एक उम्दा व्लॉगर के रूप में काम करते हैं। आशीष चंचलानी, मार्वल के इवेंट्स तक में शामिल हो चुके हैं और इंटरव्यू कर चुके हैं।

गौरव चौधरी:गौरव चौधरी को अधिकतर लोग टेक्निकल गुरुजी के नाम से जानते हैं। गौरव चौधरी टेक रिव्यूज देते हैं और उनके वीडियोजो को लाखों लोग देखते हैं। गौरव चौधरी अपने वीडियोज में काफी आसानी से चीजों को समझाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गौरव चौधरी की नेटवर्थ 15 मिलियन डॉलर्स है।

हर्ष बेनिवाल:हर्ष बेनिवाल की नेटवर्थ 2.2 मिलियन बताई जाती है। हर्ष बेनिवाल के चैनल का भी नाम इस ही नाम से है और उनके भी मिलियन्स में फॉलोअर्स है। बता दें कि हर्ष बेनिवाल दिल्ली के रहने वाले हैं और उनके कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं।

एमीवे बंटाई: अपने जोरदार रैप और धमाकेदार गानों से यूथ के दिलों को जीतने वाले एमीवे बंटाई का भी नाम लिस्ट में शुमार है। एमीवे बंटाई के कई गाने न सिर्फ लोगों की जुंबा पर रहे बल्कि इंस्टाग्राम पर भी खूब ट्रेंड हुए। एमीवे बंटाई की नेटवर्थ 2.5 मिलियन डॉलर्स बताई जाती है। एमीवे बंटाई रैपर के साथ ही साथ लिरिसिस्ट भी हैं। एमीवे बंटाई का असली नाम बिलाल शेख है।

निशा मधुलिका: एक ओर जहां अभी तक की लिस्ट के सभी यूट्यूबर्स एंटरटेनमेंट के जरिए फेमस हुए तो दूसरी ओर निशा मधुलिका कुकिंग करती हैं। निशा मधुलिका एक शेफ हैं और उनके कुकिंग वीडियोज दर्शकों को पसंद आते हैं। निशा मधुलिका की उम्र करीब 61 साल है और उनकी नेटवर्थ 4.47 मिलियन डॉलर्स बताई जाती है।

विद्या वॉक्स: विद्या वॉक्स के यूट्यूब पर करीब डेढ़ मिलियन फॉलोअर्स हैं। विद्या वॉक्स का असली नाम विद्या अय्यर है, जबकि विद्या वॉक्स उनका स्टेज नाम है। बता दें कि विद्या वॉक्स का यूट्यूब चैनल 2014 में लॉन्च हुआ था। विद्या वॉक्स चेन्नई की रहने वाली हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल में लॉस एंजिल्स में हैं। विद्या वॉक्स की नेटवर्थ करीब 1.3 मिलियन डॉलर है।

संदीप माहेश्वरी: संदीप माहेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर और बिजनसमैन हैं। संदीप माहेश्वरी का जन्म 1980 में हुआ था और उन्होंने किरोड़ी मल कॉलेज से बैचलर किया है। संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब पर 21 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। संदीप माहेश्वरी की नेटवर्थ करीब 2.8  मिलियन डॉलर्स बताई जाती है। (डाटा सोर्स: स्क्रॉल.इन)

 

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper