अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भूमि ने कहा, सुनसान इलाके में शौच की बात सोचकर डर लगता है

भूमि ने कहा, सुनसान इलाके में शौच की बात सोचकर डर लगता है

खुले में शौच के खिलाफ बनी फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' की एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने कहा कि खुले व सुनसान इलाके में शौच करने की बात सोचने भर से उन्हें डर लगता है। भूमि के मुताबिक, भारत में स्वच्छता संकट से सबसे ज्यादा महिलाएं जूझ रही हैं। 

भूमि ने मीडिया एजेंसी से बात करते हुए कहा, 'मुझे सटीक आंकड़ा नहीं पता, लेकिन ऐसी रिपोर्ट है जो दिखाती हैं कि जिन इलाकों में शौचालय व स्वच्छता संबंधी सुविधाएं नदारद हैं, वहां महिलाएं शौच जाने के लिए अंधेरा होने का इंतजार करती हैं या फिर सुनसाने इलाके में जाती हैं, जिसके चलते दुष्कर्म या छेड़छाड़ की घटनाएं देखने को मिलती हैं।' 

उन्होंने कहा, 'मैं बीच सुनसान इलाके में कपड़े उठाकर शौच करने की कल्पना भी नहीं कर सकती। इससे मुझे डर लगता है। मेरा जीवन खतरे में पड़ सकता है, क्योंकि कुछ भी हो सकता है। लेकिन, गांव-देहात में ऐसी हजारों महिलाएं हैं जो लंबे अरसे से ये सब कर रही हैं। जरा कल्पना कीजिए कि वे किस तरह का खतरा मोल ले रही हैं। यह हैरान कर देने वाली बात है।'

श्रीदेवी के बर्थडे से पहले बोनी कपूर ने उनको लेकर कही ये बातें

इनके साथ हाथों में हाथ डाले घूम रहे हैं सलमान खान, देखें माल्टा का ये VIDEO

भूमि ने कहा कि शौचालयों के इस्तेमाल पर लोगों से शुल्क वसूलना उनकी समझ के परे हैं। सार्वजनिक जगहों पर शौचालयों का इस्तेमाल निशुल्क कर देना चाहिए। यह हर नागरिक का मूलभूत अधिकार है। 

भूमि (29) ने कहा कि 'टॉयलेट: एक प्रेमकथा' से काफी बदलाव देखने को मिला है। जब उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ी थी तो यह जानकर हैरान रह गई थी कि भारत में 58 फीसदी लोग खुले में शौच करते हैं, लेकिन फिल्म रिलीज होने और कई स्वच्छता अभियानों की बदौलत इसमें गिरावट देखने को मिली है। 

भूमि का मानना है कि जब तक देश के लोग स्वच्छता के प्रति संजीदा नहीं होंगे, तब तक हमारे देश में स्वच्छता में कमी जैसी समस्या हल नहीं हो सकती। 
 

POLL: आपको श्रीदेवी की जोड़ी किस बॉलीवुड हीरो के साथ सबसे ज्यादा पसंद है?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Toilet Ek Prem Katha Actress Bhumi Pednekar says Thought of Defecating in Isolated Area Scary