Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Thugs of hindostan make this big bollywood record after first day box office collection

Thugs Of Hindostan: नेगेटिव कमेंट्स के बीच फिल्म ने बनाया बॉलीवुड का ये बड़ा रिकॉर्ड

आमिर खान, अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' रिलीज हो गई है। फिल्म को भले ही अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला, लेकिन फिल्म की पहले दिन की कमाई ने सबको चौंका...

Thugs Of Hindostan: नेगेटिव कमेंट्स के बीच फिल्म ने बनाया बॉलीवुड का ये बड़ा रिकॉर्ड
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Fri, 9 Nov 2018 03:35 PM
हमें फॉलो करें

आमिर खान, अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' रिलीज हो गई है। फिल्म को भले ही अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला, लेकिन फिल्म की पहले दिन की कमाई ने सबको चौंका कर रख दिया है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन ने 52.25 करोड़ की कमाई कर ली है।

फिल्म के पहले दिन की कमाई के साथ फिल्म ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, सभी हिन्दी फिल्मों के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को अगर देखें तो अब तक सबसे ज्यादा पहले दिन कमाने वाली फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' है। 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' के बाद दूसरे नंबर पर शाहरुख खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर है'। 'हैप्पी न्यू ईयर' ने पहले दिन 44.97 करोड़ रूपए की थी। तो वहीं तीसरे नंबर पर 41 करोड़ रूपए के साथ 'बाहुबली 2' है।

वैसे बता दें कि फिल्म ने रिलीज के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे जिस वजह से भी फिल्म की कमाई इतनी ज्यादा हो पाई है। 

सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज

जी हां, इस फिल्म को ग्लोबली करीब 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। बता दें कि इससे पहले बाहुबली 2 को दुनियाभर में 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। इतनी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने की वजह से भी फिल्म की कमाई इतनी ज्यादा हो पाई है।

सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग वाली फिल्म

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के 2 लाख टिकट पहले दिन के लिए एडंवास बुक हुए थे। ये अब तक की किसी बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग बताई जा रही है।

ये हैं 10 बॉलीवुड फिल्मों की पहले दिन की कमाई

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां: 52.25 करोड़

हैप्पी न्यू ईयर: 44.97 करोड़

बाहुबली 2:  41 करोड़

प्रेम रतन धन पायो: 40.35 करोड़

सुल्तान: 36.54 करोड़

धूम 3:  36.22 करोड़

संजू:  34.75 करोड़

टाइगर जिंदा है:  34.10 करोड़

चेन्नई एक्सेप्रेस:  33.12 करोड़

एक था टाइगर: 32.93 करोड़

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें